पाकिस्तानः होली पर हिंदुओं के लिए बना रक्षा दल

Last Updated 06 Mar 2015 04:59:23 PM IST

कराची के स्वामी नारायण मंदिर में शुक्रवार को होली समारोह में शामिल होने के लिए आने वाले हिंदुओं की रक्षा के लिए रक्षा दल का गठन किया गया.


कराची में होली समारोह (फाइल फोटो)

डॉन की रपट के अनुसार नैशनल स्टूडेंट्स फेडरेशन (एनएसएफ) ने शुक्रवार को रक्षा दल के गठन का आयोजन किया. इसका मकसद पाकिस्तान में विभिन्न धार्मिक और जातीय समूहों के बीच आपसी सह-अस्तित्व और सहयोग को बढ़ावा देना था.

एनएसएफ ने इस कार्यक्रम की जानकारी का प्रसार करने के लिए सोशल मीडिया का प्रयोग किया और धार्मिक सहिष्णुता पर अपना नजरिया साझा करने और इस आयोजन में भाग लेने वालों को ई-इन्विटेशन भेजे.

एनएसएफ के एक सदस्य ने इस संगठन को पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अयूब खां के समय के \'प्रगतिशील वामपंथी संगठन\' के रूप में वर्णित किया.

एनएसएफ के सदस्य फबाद हसन ने कहा, \'जब हमने इमामबाड़ा में शिया समुदाय के साथ एकजुता दिखाई तो पेशे से डॉक्टर जयपाल छाबरिया हमसे जुड़े और हमारे साथ खड़े हुए, इसलिए यह एक निष्पक्ष समूह है. इसी प्रकार का शिष्टाचार हम पाकिस्तान में विभिन्न प्रकार के अभियोजनों का सामना करने वाले पकिस्तानी हिंदुओं के प्रति रखते हैं.\'

उन्होंने हिंदू मंदिरों को अपवित्र करने, उनकी लड़कियों का मर्जी के खिलाफ धर्म परिवर्तन करने, धार्मिक प्रथाओं और संस्कृति पर प्रतिबंध का हवाला देते हुए कहा कि यही कारण है कि हम हिंदुओं की रक्षा के लिए एकजुट हुए हैं.

हसन ने कहा, \'समाज को बदलाव दिखाने होंगे और इन बदलावों का हिस्सा बनना होगा. अगर आज आप किसी के अधिकार के लिए खड़े नहीं हो सकते, तो कल आपको भी निशाना बनाया जाएगा और तब कोई भी आपके अधिकार के लिए खड़ा नहीं होगा.\'



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment