जयशंकर की यात्रा से पहले पाक सेना प्रमुख ने भारत को चेतावनी दी

Last Updated 27 Feb 2015 06:31:36 AM IST

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने भारत को नियंत्रण रेखा पर कथित उकसावे का ‘मुंहतोड़ जवाब’ देने की चेतावनी दी है.


जयशंकर की यात्रा से पहले पाक सेना प्रमुख ने भारत को चेतावनी दी

विदेश सचिव एस जयशंकर की इस्लामाबाद की यात्रा किए जाने से महज कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने यह चेतावनी दी.

सेना द्वारा जारी किए गए एक बयान में शरीफ के हवाले से बताया गया है कि हाल के समय में ‘वर्किग बाउंड्री’ (अंतरराष्ट्रीय सीमा) और नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का बार-बार उल्लंघन आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान के अभियान को भटकाने वाला कार्य है. यह क्षेत्रीय स्थिरता को प्रभावित करता है.

उन्होंने कहा, इस बात में तनिक भी संदेह नहीं है कि नियंत्रण रेखा और वर्किंग बाउंड्री पर उकसावे के किसी भी कार्य का मुंहतोड़ जवाब मिलेगा. जयशंकर की पाकिस्तान यात्रा के कुछ ही दिन पहले यह बयान आया है.

सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल असीम सलीम बाजवा ने बताया, सेना प्रमुख ने भारतीय गोलीबारी से प्रभावित सियालकोट के पास के इलाकों का दौरा किया और सैनिकों तथा स्थानीय बाशिंदों से मुलाकात की. शरीफ ने कहा, ‘मातृभूमि की रक्षा के लिए राष्ट्र एकजुट है.’

हाल के महीनों में इस इलाके में भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त गोलाबारी हुई है. पाकिस्तान के साथ विदेश सचिव स्तर की वार्ता भारत द्वारा रद्द किए जाने के सात महीने बाद जयशंकर दो दिवसीय यात्रा के लिए यहां तीन मार्च को पहुंचेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment