पाक में आतंकियों के दिन गिने चुने : नवाज

Last Updated 26 Dec 2014 06:11:40 AM IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बृहस्पतिवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि आतंकवादियों के साथ कड़ाई से निपटा जाएगा.


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

अब इस देश में उनके लिए गिने चुने दिन रहे गए हैं.

उन्होंने टेलीविजन पर अपने संबोधन में कहा, पेशावर के सैनिक स्कूल पर आतंकवादी हमले की घटना ने पाकिस्तान को बदल दिया है. शरीफ ने साफ किया कि पाकिस्तान पेशावर में किए गए क्रू र अत्याचार से बदल गया है. अब लोगों का दिमाग आतंकवाद, चरमपंथ तथा संकीर्णता को पराजित करने का बन चुका है. उन्होंने कहा, पेशावर के पाशविक हमले ने देश को हिलाकर रख दिया है. बच्चों की हत्या कर आतंकवादियों ने देश के भविष्य पर हमला किया है. समाज से कट्टरपंथ के खतरे को जड़ से समाप्त करने के लिए कठोर कार्रवाई की जरूरत है.

शरीफ ने कहा, आतंकवाद से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए सेना के नेतृत्व में न्यायाधिकरण बनाने पर राजनीतिक दलों के बीच सहमति बन चुकी है. इस तरह की अदालतें दो वर्ष के लिए गठित की जाएगी.

उन्होंने कहा, आतंकवाद रोकने के लिए कदम उठाने के साथ मीडिया में भी आतंकवादियों के लिए कोई स्थान नहीं मिलना चाहिए. उन्हें इंटरनेट तथा सोशल मीडिया से अपना प्रचार करने को भी रोका जाना चाहिए. उन्होंने कहा, जो अन्य कदम उठाए जा रहे हैं उनमें मदरसों का नियंत्रण अफगान शरणार्थियों का प्रत्यर्पण तथा आतंकवादी गुटों की वित्तीय सहायता को रोकना शामिल है.

शरीफ ने कहा, हम पड़ोसी देशों पर हमले के लिए अपनी भूमि का उपयोग नहीं करने देंगे और क्षेत्र के देशों से चाहेंगे कि वह भी ऐसा ही करें. उन्होंने कहा, प्रतिबंधित संगठनों को अपना नाम बदलकर काम करने या सशस्त्र मिलीशिया गठित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment