गैर मुस्लिमों के बाद अब IS आतंकियों ने की 100 विदेशी जिहादियों की हत्या

Last Updated 21 Dec 2014 11:33:04 AM IST

आईएसआईएस की खूनी करतूतों से ऊबकर सीरिया छोड़कर जाते हुए करीब 100 विदेशी लड़ाकों की आईएस ने निर्मम हत्या कर दी.


आईएसआईएस आतंकी (file photo)

घटना सीरिया के उत्तरी इलाके के शहर रक्का की है. ब्रिटिश अखबार 'फाइनैंशियल टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक लड़ाकों को लग रहा था कि संगठन का सबसे ज्यादा काम भी वही करते हैं और उन्हें ही मरना पड़ता है.

एक एक्टिविस्ट के हवाले से अखबार के मुताबिक, 'आईएसआईएस ने करीब 100 ऐसे लड़ाकों की पहचान की जो भागने की कोशिश में थे. इसके बाद उनकी हत्या कर दी.'

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  आईएस आतंकी संगठन ने एक मिलिट्री पुलिस का भी गठन किया है जो कथित तौर पर बनाए गए इस्लमिक स्टेट के आदेश का पालन न करने वालों को दंड देती है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि दो महीने पहले यूरोपीय देशों के 12 लड़ाके वापस घर लौटना चाहते थे. इन लड़ाकों को आईएस आतंकियों ने कैद कर लिया. दरअसल 'विदेशी जिहादियों' का कहना है कि वे सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के शासन के बजाय स्थानीय विद्रोहियों से लड़ रहे हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि विदेशी लड़ाके इस बात को लेकर भी नाराज हैं कि मरने के लिए वे कई बार जंग में हिस्सा ले चुके हैं लेकिन विदेशी होने के नाते संगठन में उन्हें कम ही सुविधा मिल रही है. अधिक वेतन, आरामदायक जिंदगी और महिला दास न मिलना नाराजगी की सबसे बड़ी वजह है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment