निकाह से इनकार करने पर ISIS ने 150 औरतों को मौत के घाट उतारा, कई थीं गर्भवती

Last Updated 18 Dec 2014 11:57:31 AM IST

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का एक बार फिर बर्बर चेहरा देखने को मिला है.


(फाइल फोटो)

इस्लामिक स्टेट ने इराक में 150 महिलाओं को मौत के घाट उतार क्योंकि उन्होंने इनके लड़ाकों से निकाह करने से इनकार कर दिया था.

समाचार एजेंसियों के मुताबिक आतंकियों ने महिलाओं की हत्या के बाद उन्हें सामूहिक कब्र में दफना दिया. कब्र में दफनाने से पहले भी महिलाओं पर हमला किया गया था.

तुर्की मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि महिलाओं को आतंकियों से निकाह करने के लिए कहा गया था. लेकिन 150 महिलाओं के इनकार करने पर उनकी हत्या कर दी गई. इनमें से कुछ महिलाएं गर्भवती भी थीं.

इराक के मानव अधिकार मंत्रालय द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक पश्चिमी इराक के अल-अनबर में आतंकियों ने महिलाओं का कत्ल कर, उन्हें फलूजा में सामूहिक तौर पर दफना दिया. इस वारदात को अबू-अनस अल-लिबी नाम के आतंकी ने अंजाम दिया है.

समाचार एजेंसियों का कहना है कि इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों ने अल-अनबर प्रांत के उत्तरी कस्बे अल-वाफा में सैकड़ों परिवारों को यह कस्बा छोड़ने के लिए बाध्य किया. इन लोगों को मौत की धमकी दी गई थी.

एजेंसियों के मुताबिक आईएस अल-अनबर इलाके के बहुत बड़े हिस्से में फैल गया है. इससे पहले पिछले महीने भी इसी आतंकी गुट ने यहां के स्थानीय निवासियों में से 50 लोगों को गोलियों से भून दिया था, जिसमें कई महिलाएं और बच्चे भी थे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment