सरताज ने कहा- भारत के साथ व्यवस्थित बातचीत की कोई संभावना नहीं

Last Updated 26 Nov 2014 09:08:42 PM IST

पाकिस्तान ने कहा कि वह निकट भविष्य में भारत के साथ व्यवस्थित बातचीत की कोई संभावना नहीं देखता.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पाकिस्तान ने यह भी साफ किया कि बातचीत शुरू करने की पहल भारत को करनी होगी.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश और राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि भारत ने विदेश सचिव स्तर की बातचीत रद्द कर दी थी और वार्ता शुरू करने की पहल उसे करनी है.

दोनों देशों के बीच बातचीत की किसी संभावना के बारे में पूछे जाने पर अजीज ने कहा कि मैं दोनों देशों के बीच जल्द ही कोई व्यवस्थित बातचीत की संभावना नहीं देखता.

पाकिस्तान को बातचीत के लिए तैयार बताते हुए उन्होंने कहा कि पहल भारत को करनी होगी.

उन्होंने कहा कि हम भारत के साथ वार्ता के लिए तैयार हैं. लेकिन पहल भारत को करनी होगी क्योंकि उन्होंने विदेश सचिव स्तर की बातचीत रद्द कर दी थी.

उधर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरद्दीन ने कहा कि भारत की 18वें दक्षेस शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के बीच व्यवस्थित मुलाकात की कोई योजना नहीं है.
\"\"
अकबरद्दीन ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के बीच व्यवस्थित बैठक की हमारी कोई योजना नहीं है, सिर्फ इसलिए क्योंकि हमसे इस संबंध में कोई अनुरोध नहीं किया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को अफगानिस्तान, मालदीव और श्रीलंका के राष्ट्रपतियों तथा भूटान और बांग्लादेश के प्रधानमंत्रियों के साथ द्विपक्षीय बातचीत की.

मोदी की ओर से 26-11 का मुद्दा उठाये जाने के बारे में पूछने पर अजीज ने कहा कि बुधवार को मुंबई आतंकवादी हमले की छठी बरसी थी और इसलिए भारतीय प्रधानमंत्री ने इसका उल्लेख किया.

नियंत्रण रेखा पर तनाव के सवाल पर अजीज ने कहा कि भारत कहता रहता है कि पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जाता है वहीं पाकिस्तान कहता है कि भारत की ओर से ऐसा किया जाता है.

भारत ने नयी दिल्ली में पाकिस्तान के राजनयिक की कश्मीरी अलगाववादियों से मुलाकात के बाद अगस्त में पाकिस्तान के साथ विदेश सचिव स्तर की बातचीत को रद्द कर दिया था. तभी से दोनों के बीच आरोप प्रत्यारोप चल रहे हैं



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment