बगदाद के पास बाजार में बम विस्फोट में 15 लोगों की मौत

Last Updated 31 Oct 2014 08:59:35 PM IST

इराक में बगदाद के आस-पास के बाजारों में हुए बम विस्फोटों में कम से कम 15 लोग मारे गए.


बगदाद में बम विस्फोट (फाइल)

इराक इस साल सुन्नी आतंकवादी संगठन आईएस की हिंसा को लेकर 2011 के बाद सबसे बुरे संकट के दौर से गुजर रहा है. आईएस ने देश के एक तिहाई क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है.
   
अधिकारियों ने बताया कि रात भर चली भीषण लड़ाई के बाद इराकी सुरक्षा बल शिया स्वयंसेवियों की सहायता से शुक्रवार को बेइजी तेल क्षेत्र में घुसने में और शहर के दक्षिणी जिलों के कुछ हिस्से पर नियंत्रण करने में सफल रहे. 
   
यह शहर जून की शुरूआत में आईएस की गिरफ्त में चला गया था लेकिन इराकी बल बेइजी रिफाइनरी पर नियंत्रण स्थापित करने में सफल रहा.
   
सलाहुद्दीन प्रांतीय सरकार के एक मीडिया अधिकारी ने बताया कि इराकी सैनिकों ने बगदाद से करीब 250 किलोमीटर उत्तर में स्थित बेइजी में मेयर के कार्यालय और पुलिस थाने पर नियंत्रण कर लिया.
   
पुलिस ने बताया कि बगदाद के उपनगरीय इलाके सुवेब में एक भेड़ बाजार में दोपहर में हुए एक विस्फोट में पांच लोग मारे गए और 13 अन्य घायल हो गए.    
   
बगदाद के पश्चिमी उपनगरीय क्षेत्र रधवनीया में वाणिज्यिक सड़क पर एक और बम विस्फोट हुआ जिसमें दो लोग मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए. बगदाद के दक्षिण में स्थित मदैन कस्बे में एक बाजार में हुए एक बम विस्फोट में चार लोग मारे गए जबकि 11 अन्य घायल हो गए.
   
पुलिस ने बताया कि बगदाद से 20 किलोमीटर दक्षिण में स्थित यूसुफैया में चार लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment