विमान में महिला को आपत्तिजनक तरीके से छूने वाले भारतीय को अमेरिका में सजा

Last Updated 25 Oct 2014 05:38:00 PM IST

बीते मार्च में ह्यूस्टन से नेवार्क जा रहे विमान में अपने साथ बैठी महिला को आपत्तिजनक तरीके से छूने वाले 62 वर्षीय भारतीय को अमेरिका में आठ माह कैद की सजा सुनाई गई है.


विमान में महिला को छूने वाले भारतीय को सजा (फाइल फोटो)

लुइसियाना निवासी देवेंद्र सिंह को पिछले माह नेवार्क में जिला न्यायाधीश स्टेनली आर चेसलर के समक्ष, आपत्तिजनक तरीके से यौन संपर्क करने के आरोप में दोषी ठहराया गया था.

कैद के अलावा न्यायाधीश चेसलर ने सिंह को यौन अपराधी के रूप में पंजीकृत करने का आदेश देते हुए कहा कि रिहाई के दो साल बाद तक उसे परिवीक्षा पर रखा जाएगा.
    
यह घटना इस साल मार्च की है, जब सिंह ह्यूस्टन से न्यूजर्सी स्थित नेवार्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए विमान से यात्रा कर रहा था.

अदालती दस्तावेजों के अनुसार, सिंह ह्यूस्टन से नेवार्क जा रहे यूनाइटेड एयरलाइन्स के विमान में सवार था. उसके बगल में, खिड़की की तरफ वाली सीट पर महिला बैठी थी. विमान जब उड़ रहा था तब महिला सो गई. जब वह उठी तो उसने पाया कि सिंह उसके साथ आपत्तिजनक हरकत कर रहा था और उसका चुंबन ले रहा था.
    
न्याय मंत्रालय ने कहा कि सिंह को पीछे धकेलकर महिला विमान के पिछले हिस्से में चली गई और चालक दल के सदस्य को इस घटना के बारे में बताया. इसके साथ ही महिला ने कहा कि जैसे ही विमान उतरता है, वहां पुलिस होनी चाहिए.

अमेरिका में विमान की उड़ान के दौरान यौन दुर्व्यवहार से जुड़े जो भी मामले होते हैं, वह संघीय सरकार के विशेष न्यायाधिकार क्षेत्र में आते हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment