दिल्ली में फिर सक्रिय हुई शीला

Last Updated 02 Oct 2014 06:00:09 AM IST

उचित दर के दुकानदारों की एक सभा में कांग्रेस पार्टी की कद्दावर नेता शीला दीक्षित के भाग लेने और उनका समर्थन करने के बाद प्रदेश कांग्रेस में सियासत तेज हो गई है.


दिल्ली में फिर सक्रिय हुई शीला (फाइल फोटो)

दीक्षित ने मंगलवार को लारेंस रोड के एक सभागार में हजारों उचित दर के दूकानदारों की सभा में हिस्सा लिया था और उनकी मांगों का समर्थन भी किया था.

हालांकि उनकी उपस्थिति से कुछ कांग्रेसी नेताओं को अपना कद घटने का डर जरूर सता रहा है.

अभी महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव हैं जिसके बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में व्यापक फेरबदल संभव है. इसलिए राजनीतिक हलकों में शीला दीक्षित की गतिविधि को आने वाले दिनों में नई राजनीतिक संभावनाओं से जोड़कर देखा जा रहा है.

कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें कांग्रेस कार्यकारी समिति का सदस्य बनाया जा सकता है. इधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली पूरी सक्रियता से पार्टी को मजबूत करने में लगे हैं.

गौरतलब है कि केरल के राज्यपाल पद छोड़ने के बाद शीला ने भाजपा द्वारा सरकार बनाए जाने के मसले पर बयान दिया था जिसके बाद प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने उनका जमकर विरोध किया था.

ऐसे में एक बार फिर उनकी सक्रियता से प्रदेश कांग्रेस में सरगर्मी बढ़ गई है. यही नहीं दिल्ली की राजनीति में शीला की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए उनके समर्थक विधायक भी ज्यादा आस्त दिख रहे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment