इराक में कार बम विस्फोट में 35 लोगों की मौत

Last Updated 01 Oct 2014 12:38:33 PM IST

इराक में बगदाद के शिया बहुल जिले में हुए कार बम विस्फोट और मोर्टार हमले में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई है.


इराक में कार बम विस्फोट में 35 लोगों की मौत (फाइल फोटो)

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है लेकिन सुन्नी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट.आईएस. के जून में इराक के उत्तरी इलाके पर कब्जा करने और इस वर्ष विभिन्न आत्मघाती विस्फोटों में उसकी संलिप्तता को देखते हुए इस हमले में भी आईएस के शामिल होने की आशंका है.

इराकी पुलिस एवं चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि होरेया जिले की व्यस्त सडकों पर दो कार में विस्फोट होने से 20 लोगों की लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए.

बगदाद के उत्तरी इलाके सब अल बोऊर में हुए मोर्टार हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए.

पुलिस ने बताया कि दक्षिणी बगदाद के जाफरानिया जिले में एक कार बम विस्फोट में सात लोग मारे गए जबकि 18 अन्य घायल हुए.इसके साथ ही बगदाद के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र के शुला जिले में तीन मोर्टार हमले में तीन लागों की मौत हुई और 12 अन्य घायल हो गए.

अमेरिका द्वारा पिछले महीने इस्लामिक स्टेट के खिलाफ युद्ध शुरू करने के बाद पहली बार इराक में इतनी अधिक संख्या में हिंसक घटनाएं हुई हैं.सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक आईएस के शिया बहुल जिले में हमले के लिए उत्तर.पश्चिमी बगदाद के खेतों का इस्तेमाल करने की कोशिश की जा रही है.

गौरतलब है कि इराक के शिया बहुल इलाकों में छोटे पैमाने पर लगातार आतंकवादी हमले होते रहे हैं. प्रमुख पेट्रोलियम क्षेत्र बसरा में पांच कारो में एक साथ विस्फोट हुए लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

इसके अलावा किफिल में हुए कार विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हुई और तीन लोग घायल हुए. साथ ही कर्बला में हुए बम विस्फोट में सात लाग घायल हुए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment