पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोपी प्रोफेसर की गोली मारकर हत्या

Last Updated 18 Sep 2014 11:38:51 PM IST

पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोपी और अपने उदारवादी विचारधारा के लिये सहकर्मियों के निशाने पर रहे एक प्रोफेसर की हत्या कर दी.


पाक में प्रोफेसर की गोली मारकर हत्या (फाइल फोटो)

पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने गुरुवार सुबह कराची स्थित विश्विद्यालय में इस्लाम धर्म से जुडे अध्ययन के डीन डा. मुहम्मद शकील औज (54) की गोली मारकर हत्या कर दी.

बंदूकधारियों ने डा. औज की कार पर गोलीबारी की जिसमें सवार होकर वह ईरानियन कल्चरल सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे. गोली डा. औज के सिर में लगी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी.

डा. औज को शिक्षण के दौरान अधिक उदारवादी रवैया अपनाने के लिये उनके सहकर्मियों से धमकी मिल चुकी थी. उन्होंने इस संबंध में 2012 में पुलिस में शिकायत भी दर्ज करायी थी. उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके चार सहकर्मी उन पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर उन्हें धमकी दे रहे हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में ईशनिंदा के अपराधी को मौत की सजा का प्रावधान है. पाकि स्तान में इन दिनों ईशनिंदा के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. हालांकि सामाजिक कार्यकर्ता का कहना है कि यह आपसी रंजिश निकालने अथवा जबरन वसूली करने के तरीके के रूप में विकसित हो रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment