बच्चे को भूखे मारने वाली अमेरिकी महिला को मौत की सजा दी गयी

Last Updated 18 Sep 2014 09:01:31 PM IST

अमेरिका के टेक्सास में 38 साल की एक महिला को अपनी पार्टनर के 9 साल के बेटे को भूख से तड़पा-तड़पाकर मारने के जुर्म में मौत की सजा दी गई.


लीजा कोलमन (फाइल फोटो)

महिला को इस आरोप में दोषी करार दिया गया था कि उसने अपनी महिला मित्र (पार्टनर) के नौ साल के बेटे को भूख से तड़पाया और इतनी यातना दी कि उसने दम तोड़ दिया.

यह महिला 1976 के बाद से अमेरिका में अब तक की ऐसी 15वीं महिला है जिसे मौत की सजा दी गई है.

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतिम अपील खारिज कर दिए जाने के बाद लीजा कोलमन को बुधवार को जानलेवा इंजेक्शन देकर मौत की सजा दी गई. टेक्सास अपराध विभाग के अधिकारियों ने इंजेक्शन के जरिए पेंटोबारबिटल नाम की जानलेवा दवा दी जिसके 12 मिनट बाद लीजा ने दम तोड़ दिया.

लीजा इस साल टेक्सास में जानलेवा सुई के जरिए मौत की सजा पाने वाली हत्या की 9वीं दोषी और दूसरी महिला है. अमेरिका, खासकर टेक्सास, में महिला कैदियों को मौत की सजा दिया जाना एक दुर्लभ घटना है.

साल 1976 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा मौत की सजा बहाल करने के बाद से अब तक अमेरिका में 15 महिलाओं की मौत की सजा दी जा चुकी है. इस अवधि में करीब 1,400 पुरूषों को मौत की सजा दी जा चुकी है.

लीजा को अपनी महिला मित्र मार्सेला विलियम्स के नौ साल के बेटे डावोंटे विलियम्स को भूख से तड़पा-तड़पाकर और यातना देकर मारने का दोषी करार दिया गया था. यह घटना 2004 में हुई थी. लीजा अपने अपार्टमेंट में मार्सेला और उसके बेटे के साथ रहती थी.

डावोंटे को मृत पाने वाले पैरामेडिकल कर्मियों ने कहा कि वह बच्चे की उम्र के बारे में जानकर स्तब्ध थे. बच्चे का वजन महज 36 पाउंड था जबकि नौ साल की उम्र के किसी सामान्य बच्चे का वजन लगभग 72 पाउंड होना चाहिए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment