पाकिस्तान में हिंसा के बीच तेज हुआ सरकार विरोधी प्रदर्शन,शरीफ ने छोड़ा पीएम हाऊस

Last Updated 31 Aug 2014 12:44:10 PM IST

पाकिस्तान में चल रही सत्ता विरोधी लहर से प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इस्लामाबाद में पीएम निवास को छोड़कर लाहौर में रह रहे हैं.


Nawaz Sharif (file photo)

लाहौर में पीएम निवास को जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. शनिवार रात को इस्लामाबाद में पीएम निवास के बाहर इमरान खान और ताहिर उल कादरी के कार्यकर्ताओं और पुलिस में हुए संघर्ष के बाद यह कदम उठाया गया है.

संघर्ष में महिला कार्यकर्ता की मौत

इमरान खान की एक महिला कार्यकर्ता की इस संघर्ष में मौत हो गई है. इमरान खान ने धमकी दी है कि वे पीएम शरीफ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराएंगे. खान ने कहा कि शरीफ सरकार का समय पूरा हो गया है. नवाज शरीफ सरकार पाकिस्तान के लोगों को डरा रही है.

नवाज शरीफ ने इस्लामाबाद का पीएम निवास शुक्रवार को ही पर्सनल स्टाफ के साथ छोड़ दिया था. उन्हें डर था कि कहीं प्रदर्शनकारी पीएम निवास पर कब्जा ना कर लें.

सूत्रों का कहना है कि पाक प्रधानमंत्री तब तक इस्लामाबाद के पीएम निवास में नहीं जाएंगे जब तक पुलिस तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तान आवामी तहरीक के कार्यकर्ताओं से वह क्षेत्र खाली नहीं करा लेती है. मौजूदा स्थिति के मद्देनजर शरीफ परिवार का कोई भी सदस्य सड़क के रास्ते यात्रा नहीं करेगा.

पूरे देश में में विरोध-प्रदर्शन

शनिवार रात को हुए संघर्ष के बाद पूरे देश में अलग-अलग हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. इमरान खान के समर्थकों ने सियालकोट में रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ के घर के बाहर इकठ्ठा होकर पत्थरबाजी की, जिन्हें पुलिस ने लाठीचार्ज करके तितर-बितर किया. वहीं देश के दूसरे हिस्सों में भी लोगों ने रोड़ जाम कर रखे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं.

शनिवार रात को हुए कार्यकर्ताओं के पुलिस के साथ हुए संघर्ष में आठ लोगों की मौत हो गई और तीन सौ से ज्यादा लोग घायल हो गए.

इमरान खान और कादरी के कार्यकर्ता इस्लामाबाद में पिछले दो सप्ताह से धरने पर बैठकर नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग कर रहे थे. लेकिन शनिवार रात में उन्होंने पीएम निवास की तरफ कूच कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने उन पर काबू पाने के लिए फायरिंग की.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment