नरेन्द्र मोदी ने किया जापान के ऐतिहासिक तोजी मंदिर के दर्शन

Last Updated 31 Aug 2014 09:46:37 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान दौरे के दूसरे दिन जपान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ आठवीं सदी के इस मंदिर में पहुंचे और पूजा अर्चना की और पूरे मंदिर का भ्रमण किया.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल)

जापान के साथ आपसी संबंधों को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिये आये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अपनी यात्रा के दूसरे दिन की शुरुआत ऐतिहासिक बौद्ध तोजी मंदिर में पूजा अर्चना की.
      
मोदी जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ आठवीं सदी के इस मंदिर में पहुंचे और पूजा अर्चना की और पूरे मंदिर का भ्रमण किया. उन्होंने इसके पांच मंजिला पगौडा को विशेष रूप से देखा. लकड़ी का बना यह पांच मंजिला पगौडा 187 फुट ऊंचा है और जापान की लकड़ी की सबसे ऊंची इमारत है.\"\"


      
पोशाका, नुगाया और क्योटो से काफी भारतीय मोदी को देखने के लिये मंदिर पहुंचे थे. उनमें से कई भारतीय तिरंगा लिये हुए थे जिनसे मोदी ने हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया. इस पर कुछ लोगों ने वंदे मातरम और भारत माता की जय आदि नारे भी लगाये. यह मंदिर यूनेस्को की विरासत सूची में भी शामिल है.
       
मंदिर के बौद्ध भिक्षु हसी ने बताया कि मोदी से मुलाकात कर उन्हें बहुत खुशी मिली है. उन्होंने कहा कि मोदी बहुत बड़े दिलवाले व्यक्ति हैं और हमें इस बात की खुशी है कि वह इस मंदिर को देखने आये. पांच दिन की जापान यात्रा पर गये मोदी का आज यहां दूसरा दिन है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment