सेना ने शरीफ का बयान खारिज किया, कहा कि सरकार ने ही मध्यस्थता के लिए बोला

Last Updated 29 Aug 2014 08:59:17 PM IST

पाकिस्तानी सेना ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान को खारिज करते हुए कहा कि सरकार ने ही उससे गतिरोध को सुलझाने में मध्यस्थ की भूमिका निभाने के लिए कहा था.


पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल)

इससे पहले शरीफ ने शुक्रवार को बयान दिया था कि प्रदर्शन कर रहे नेताओं ने सेना प्रमुख से हस्तक्षेप के लिए बात की है.

मेजर जनरल आसिम बाजवा ने ट्वीट किया कि सरकार ने सेना प्रमुख से प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में वर्तमान गतिरोध सुलझाने में मध्यस्थ की भूमिका निभाने के लिए कहा था.

बाजवा ने ट्वीट ऐसे समय किया है जब शरीफ और प्रदर्शनकारी नेता इमरान खान तथा ताहिर उल कादरी सेना के हस्तक्षेप के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

बाजवा की टिप्पणियों से पहले, प्रधानमंत्री शरीफ ने शुक्रवार को नेशनल असेंबली में कहा कि न तो मैंने सेना से कहा है न ही सैन्यबलों ने वर्तमान राजनीतिक संकट में भूमिका निभाने के लिए पूछा है.

शरीफ ने मीडिया की उन खबरों को खारिज किया जिसमें कहा गया कि शरीफ ने सेना से उनके बचाव के लिए आगे आने का ‘अनुरोध’ किया. शरीफ ने कहा कि खान और कादरी ने मध्यस्थ बनने के लिए सेना प्रमुख राहिल से बात की थी.

शरीफ के बयान पर जवाब देते हुए पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) पार्टी के गुस्साए प्रमुख कादरी ने पलटवार करते हुए कहा कि मैं साफ कहता हूं कि प्रधानमंत्री ने सेना से हस्तक्षेप के लिए कहा. मैं आधिकारिक रूप से कह रहा हूं कि हमने सेना से हस्तक्षेप के लिए कोई अनुरोध नहीं किया.

कादरी ने कहा कि मैंने गुरुवार को हमारी बैठक से पहले सेना प्रमुख से बात तक नहीं की थी. इमरान खान ने भी सेना से हस्तक्षेप का अनुरोध नहीं किया.

कादरी ने कहा कि सरकार को मजबूती खोते देखने के बाद शरीफ ने यह बयान दिया.

कादरी ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर मैंने कुछ झूठ कहा है तो मैं इसकी सजा स्वीकारने को तैयार हूं.

उन्होंने दावा किया कि शरीफ झूठ बोल रहे हैं.

खान ने भी प्रधानमंत्री के इस बयान के लिए उनकी निंदा की कि कादरी और उन्होंने सेना से हस्तक्षेप के लिए कहा था.

खान ने कहा कि मैंने जो सेना प्रमुख से कहा, मैं आपसे कहना चाहता हूं. मैंने जनरल राहिल से कहा कि मुझे नवाज शरीफ पर कतई विश्वास नहीं है. मैंने जनरल राहिल को वह हर कारण बताया जिसकी वजह से मैं उनके इस्तीफे के बगैर पीछे नहीं हटूंगा.

उन्होंने कहा कि पीटीआई ने सेना से मध्स्थता के लिए नहीं कहा.

उन्होंने कहा कि मैं किसी भी कीमत पर प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग से पीछे नहीं हटूंगा.

इससे पहले सेना ने सभी पक्षों से इस संकट को ‘अर्थपूर्ण’ बातचीत करके सुलझाने का अनुरोध किया था.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment