अब Air Algerie का विमान दुर्घटनाग्रस्त,फ्लाइट में 116 यात्री सवार

Last Updated 24 Jul 2014 04:53:56 PM IST

एयर अल्जीरिया का विमान एएच5017 हादसे का शिकार हो गया है. इस विमान का मलबा उत्तरी माली के गाओ से 70 किलोमीटर दूर तिलेम्सी में मिला है.


एयर अल्जीरिया

यह विमान उड़ान भरते ही गायब हो गया था. इस विमान में 110 यात्री और 6 कू मेंबर सवार थे. विमान ने बुर्किना फासो के क्वागाडागू से उड़ान भरी थी.

अधिकारियों ने कहा कि विमान ने बुर्किना फासो से उड़ान भरी थी और 50 मिनट बाद ही उससे संपर्क टूट गया.

विमान अल्जीरिया की राजधानी अल्जियर्स जा रहा था.

कंपनी के एक सूत्र ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान से उस समय संपर्क टूट गया जब यह अल्जीरिया की सीमा से लगे माली के हवाई क्षेत्र में था.

उत्तरी माली में अंतरराष्ट्रीय सैन्य हस्तक्षेप होने के बावजूद हालात अस्थिर बने हुए हैं. उत्तरी माली में 2012 में जिहादी संगठनों ने कब्जा कर लिया था.

बमाको सरकार और उत्तरी माली के सशस्त्र समूहों ने 17 जुलाई को शांति समझौते के उद्देश्य से अल्जीयर्स में बातचीत की थी.

एयर अल्जीरिया के सूत्र ने कहा, ‘विमान उस समय अल्जीरिया की सीमा से ज्यादा दूर नहीं था, जब चालक दल को खराब दृश्यता के कारण तथा अल्जीयर्स-बमाको मार्ग पर किसी अन्य विमान से टक्कर के खतरे से बचने के लिए आसमान में ही घुमाने को कहा गया था.’ उन्होंने बताया, ‘मार्ग बदलते ही संपर्क टूट गया.’

एयरलाइन ने संक्षिप्त बयान जारी करके विमान के लापता होने की घोषणा की. बयान के मुताबिक, ‘अल्जीयर्स के लिए उड़ान भरने के 50 मिनट बाद एयर अल्जीरिया के एक विमान से आज संपर्क टूट गया है.’

वक्तव्य के मुताबिक, कंपनी ने विमान संख्या एएच5017 की तलाश में आपात योजना बनाई.

गौरतलब है कि यह इस वीक तीसरा विमान हादसा है. कल टाइवान में जहाज दुर्घटनाग्रस्त हुआ था इसमें 51 लोग सवार थे.

वहीं इससे पूर्व उक्रेन की सीमा पर विद्रोहियों ने विमान को गिरा दिया था इस एयर मलेशियाई  के विमान में 238 यात्री सवार थे.




 

 

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment