वर्जिन एयरलाइन का ऑस्ट्रेलियाई विमान हाईजैक नहीं, लेकिन क्यों बाली में उतारा गया

Last Updated 25 Apr 2014 01:18:38 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन शहर से उड़े वर्जिन एयरलाइन के एक विमान को हाइजैक कर इंडोनेशिया के बाली में उतारे जाने की कोशिश की गई है.


वर्जिन एयरलाइन विमान हाईजैक (फाइल फोटो)

लेकिन वर्जिन ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि ब्रिस्बेन से बाली जा रहे उसके विमान को अगवा किए जाने की खबर गलत है और जो हुआ, वह गलतफहमी थी.

स्थानीय टीवी चैनल के हवाले से कहा था कि एक यात्री ने वर्जिन एयरलाइंस जबरन कॉकपिट में घुसने की कोशिश की थी, जिसे पायलट ने 'हाईजैक' बता दिया.उधर इंडोनेशिया के एयरफोर्स के प्रवक्ता ने मेट्रो टीवी को बताया कि उन्हें जानकारी मिली की ब्रिस्बेन से बाली जा रहे विमान को अगवा किया गया है.

इससे पूर्व ऐसी खबरें आई थीं कि विमान को अगवा कर इंडोनेशिया के बाली एयरपोर्ट पर जबरन लैंड कराया गया है.

गौरतलब है कि विमान को स्थानीय समयानुसार दोपहर 2.10 बजे इंडोनेशिया के बाली में उतारा गया. स्थानीय मीडिया ने सैन्य प्रवक्ता के हवाले से इसकी पुष्टि की थी.

बताया गया कि इंडोनेशिया की राजधानी बाली में वर्जिन ब्‍लू जेट के पैसेंजर प्‍लेन को हाइजैक जबरन लैंड करवाया गया. विमान ब्रिसबेन से बाली आ रहा था.  वर्जिन ब्‍लू एयरलाइंस ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी है.

यही नहीं इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से मिली जानकारी के अनुसार बाली पुलिस ने एक स्थानीय टीवी चैनल को बताया है कि विमान को हाईजैक किए जाने के मामले में पुलिस एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

इंडोनेशियाई वायुसेना के प्रवक्ता ने बताया कि वायुसेना के जवानों ने विमान को नियंत्रण में ले लिया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment