पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार हामिद मीर की हालत खतरे से बाहर

Last Updated 20 Apr 2014 10:30:39 AM IST

पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार हामिद मीर का कराची के एक अस्पताल चल रहा ऑपरेशन सफल रहा, हामिद मीर को शनिवार को गोली मारी गई थी.


पाक पत्रकार हामिद मीर (फाइल फोटो)

फिलहाल मीर खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

गौरतलब है कि शनिवार शाम तकरीबन साढ़े पांच बजे उनपर जानलेवा हमला हुआ था जब मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उन्हें तीन गोलियां मारीं.

हमलावरों ने हामिद पर उस वक्त हमला किया जब वो कराची एयरपोर्ट से अपने दफ्तर जाने के लिए कार से जा रहे थे. हामिद के भाई ने इस हमले के पीछे आईएसआई का हाथ बताया है.

वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस हमले की निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है.

हामिद मीर पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार, जाने माने टीवी एंकर हैं. बताया जा रहा है कि इस हमले के दौरान हामिद मीर के ड्राइवर ने हमलावरों से बचने की पूरी कोशिश की.

उसने तेजी से अपनी कार भगाई भी. लेकिन हमलावरों ने पीछा कर हामिद मीर की गाड़ी पर पीछे से गोलियां चलाईं. कहा जा रहा है कि जख्मी हामिद ने खुद ही अपने दफ्तर फोन कर इस हमले की जानकारी दी.

हामिद के भाई का आरोप है कि इस हमले के पीछे आईएसआई के अफसर हैं. उनका दावा है कि उनके पास इससे जुड़े सबूत भी हैं.

गौरतलब है कि हामिद मीर अलकायदा के मुखिया ओसामा बिन लादेन का इंटरव्यू ले चुके हैं.

हामिद मीर पर पहले भी जानलेवा हमला करने की कोशिश हुई है. नवंबर 2012 में इस्लामाबाद में हामिद मीर की कार के नीचे से विस्फोटक बरामद किया गया था.

लेकिन जानकारी मिलने बम निरोधी दस्ते ने उसे नाकाम कर दिया था और तब हामिद मीर बाल बाल बच गए थे. यही नहीं पिछले महीने लाहौर में पत्रकार रजा रूमी पर भी जानलेवा हमला हुआ था जिसमें उनके ड्राइवर की मौत हो गई थी.

पिछले महीने वरिष्ठ विश्लेषक रजा रूमी पर लाहौर में गोली चलाई गई थी जिससे उनके चालक की मौत हो गई थी. मीडियाकर्मियों की सुरक्षा का मुददा ‘कमेटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट्स’ ने पिछले महीने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ मुलाकात के दौरान उठाया था. प्रधानमंत्री ने पत्रकारों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने का वादा किया था.

राजनीतिक दलों ने इस हमले की निंदा की. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान ने ट्वीट किया,‘कराची में हामिद मीर पर हमले से स्तब्ध और दुखी हूं.  पत्रकारों पर बढ़ते हमलों और धमकियों की कड़ी निंदा. सरकार को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए.’

पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने ट्वीट किया, ‘हामिद मीर बोलने से कभी पीछे नहीं हटते हैं. ईश्वर इस घिनौने हमले से इस बहादुर को तेजी से उबरने की शक्ति दे.’



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment