थाई प्रदर्शनकारियों ने सरकारी दफ्तरों को घेरा

Last Updated 30 Nov 2013 06:55:21 PM IST

थाईलैंड में प्रधानमंत्री यिंकलक शिनावात्रा के इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने कई महत्वपूर्ण सरकारी दफ्तरों को घेर रखा है.


थाईलैंड की प्रधानमंत्री यिंकलक शिनावात्रा (फाइल फोटो)

प्रदर्शनकारी विशेष जांच विभाग तथा संचार प्राधिकरण के परिसरों में घुस गए. यह दोनों कार्यालय राजधानी बैंकॉक के जिस इलाके में स्थित हैं, वहां कई दूसरी महत्वपूर्ण सरकारी इमारतें भी हैं.

सरकारी दफ्तरों की घेराबंदी से पहले प्रदर्शनकारी शुक्रवार को मध्य बैंकॉक में स्थित सेना मुख्यालय में घुस गए थे. प्रदर्शनकारियों ने सेना के शीर्ष अधिकारियों को पत्र सौंपकर सरकारी विरोधी प्रदर्शन में सहयोग की अपील की थी.

प्रदर्शनकारियों के नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री सुथेप थाउगसुबान ने ऐलान किया है कि कल ‘विजय दिवस’ होगा और विरोध प्रदर्शनों को तेज करने के लिए जरूरत पड़ने पर कानून को भी तोड़ा जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘‘भाइयों और बहनों, रविवार को हम लोग अपनी विजय और थाकसिन सरकार की हार का ऐलान करेंगे.’’ थाईलैंड में विपक्ष के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने मार्च के अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया है.

बीते एक सप्ताह से हजारों प्रदर्शनकारी बैंकॉक में प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी यह आरोप लगाते हुए यिंगलक के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री अपने भगोड़े भाई थाकसिन शिनावात्रा के प्रतिनिधि के तौर पर काम कर रही हैं.

यिंगलक ने शुक्रवार को नए सिरे से चुनाव की संभावना को खारिज कर दिया था और मौजूदा संकट को हल करने के लिए बातचीत का आह्वान किया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment