पाक डॉक्टर के मामले की निष्पक्ष सुनवाई चाहता है अमेरिका

Last Updated 27 Nov 2013 10:25:02 AM IST

अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन का पता लगाने में सीआईए की मदद करने वाले पाकिस्तानी डॉक्टर शकील अफरीदी की निष्पक्ष सुनवाई की मांग की है.


पाकिस्तानी डॉक्टर शकील अफरीदी (फाइल)

अफरीदी पर हत्या के नए आरोप लगाए गए हैं और वह पहले ही 30 साल की कैद की सजा काट रहा है.

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने कहा कि हम पाकिस्तानी डॉक्टर अफरीदी के खिलाफ बीते सप्ताह लगाए गए नए आरोप को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने खुफिया सूचना जुटाने के प्रयासों में मदद की, जिससे दुनिया के सबसे वांछित आतंकी को मारना संभव हो सका.

उन्होंने कहा कि बिन लादेन के ठिकाने की पुष्टि करने में उन्होंने जो मदद की, वह पूरे विश्व और उन पाकिस्तानियों के लिए उनकी एक सेवा थी, जिन्होंने अलकायदा के हाथों अपने प्रियजनों को खोया है. हम उपयुक्त अधिकारियों से अपील करते हैं कि वे इस नए आरोप पर डॉक्टर अफरीदी की निष्पक्ष सुनवाई सुनिश्चित करें.

अमेरिका लंबे समय से यह जताता आया है कि उनके साथ हो रहा यह व्यवहार अन्यायपूर्ण और अनुचित है.

पिछले माह प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से व्हाइट हाऊस में मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने उनके सामने यह मसला उठाया गया था लेकिन शरीफ की ओर से इस संदर्भ में कोई भी आश्वासन नहीं मिला था.

साकी ने कहा कि हम उनके दोषी ठहराए जाने और उन्हें मिली सजा की सख्ती से दुखी हैं. हम पहले भी इस भावना को जाहिर कर चुके हैं. यह बात हमने पाकिस्तानी सरकार तक भी पहुंचा दी है.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment