Twitter

Facebook

Youtube

Pintrest

RSS

Twitter Facebook
Spacer
Samay Live
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

19 Jun 2011 06:24:16 PM IST
Last Updated : 19 Jun 2011 06:24:16 PM IST

जर्मनी के पूर्व चांसलर की पत्नी से बलात्कार!

जर्मनी के पूर्व चांसलर की पत्नी से बलात्कार!
जर्मनी के पूर्व चांसलर हेल्मट कोल-पहली पत्नी हानेलोर कोल (फाइल फोटो).

जर्मनी के पूर्व चांसलर हेल्मट कोल की पहली पत्नी से रेड आर्मी के सैनिकों ने बलात्कार किया था.

दिवंगत हानेलोर कोल के बारे में यह रहस्योद्घाटन उनके जीवनवृत्त ‘इन द वूमन एट हिज साइड द लाइफ एण्ड सफरिंग आफ हानेलोर कोल’ में हुआ है.

उसके अनुसार 1945 में द्वितीय विश्व युद्ध में जर्मनी की पराजय के बाद रेड आर्मी के जवानों ने कोल और उसकी मां पर हमला किया.

डेली मेल के अनुसार 2001 में 68 वर्ष की उम्र में अपनी मौत से पहले हानेलोर ने पुस्तक के लेखक हर्बट वान को अपने कटु अनुभव के बारे में बताया कि कैसे उसे इस स्थिति से गुजरने के बाद ‘पहली मंजिल की खिड़की से आलू के बोरे की तरह फेंक दिया गया.’

उसने आपबीती बताई कि वह अपनी पीठ की चोट तथा बलात्कार की पीड़ा से जीवनभर नहीं उबर पाई. यहां तक कि वह पुरूषों के पसीने लहसुन  अल्कोहल की गंध और यहां तक कि रूसियों की आवाज तक से त्रस्त रही.

लेखक के होनेलोर से उनकी मृत्यु तक अच्छे रिश्ते रहे और उसकी मौत तक वे उसके विश्वासपात्र रहे.होनेलोर को बाद में प्रकाश से एलर्जी हो गई थी. उनके सिर पर बाल नहीं रहे. जीवन के कई कटु अनुभवों से दो चार रही हानेलोर ने सन् 2001 में आत्महत्या कर ली.

हर्बट ने हेल्मट कोल के साथ हानेलोर के विवाह पर भी पुस्तक में प्रकाश डाला. हेल्मट तब राजनीति में थे. बाद में जब 1982 में वे चांसलर बने तो हानेलोर कभी भी सुर्खियों में आने से दूर रही और उसने अपने दो बेटों को भी राजनीति पर चर्चा से दूर ही रखा.

पुस्तक के अनुसार हेल्मट के दूसरी बार 1998 में चांसलर का चुनाव लडने के फैसले का पता हानेलोर को टेलीविजन की खबर से लगा.हर्बट  ने दावा किया है कि जब हेल्मट के अपने कार्यालय की प्रबंधक के साथ रोमांस की अफवाह सामने आई तो हानेलोर की कई मित्रों ने उन्हें तलाक की सलाह दी.

उस समय उनकी एलर्जी इतनी बढ़ गई थी कि वह पूरा दिन घर के अंदर रहती और रात को ही बाहर निकलतीं. हानेलोर की मौत के बाद 80 वर्षीय हेल्मट कोल ने 2008 में माइके रिशर से शादी कर ली थी.

लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा FACEBOOK PAGE ज्वाइन करें.

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


Spacer

     

    10.10.70.18