सहारा शहर में अनुष्ठान के साथ 'दुर्गोत्सव 2014' शुरू

Last Updated 01 Oct 2014 07:27:45 PM IST

'या देवी सर्वभूतेषु शक्ति रूपेण संस्थिता..' के मंत्रोच्चार के बीच मंगलवार को सहारा शहर (लखनऊ) में 'दुर्गोत्सव 2014' का शुभारम्भ हुआ.


सहारा शहर में मां दुर्गा की मनमोहक प्रतिमा.

भव्य पंडाल में सजी मां दुर्गा की मनमोहक प्रतिमा सभी को आकर्षित कर रही थी. प्रात:काल की बेला में पण्डित सुदीप रॉय चौधरी ने मंत्रोच्चार किया और श्रद्धालुजनों ने देवी मां का स्मरण कर पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान मां महिषासुरमर्दिनी के जयकारों से माहौल गुंजायमान रहा.

परम्परानुसार नवरात्र की षष्ठी को श्रीश्री दुर्गा देवी का आमंत्रण एवं अधिवास के निमित्त पूजन किया गया. वैदिक मंत्रोच्चार से मां दुर्गा के आवाहन के साथ ही महिषासुरमर्दिनी की प्रार्थना और गुणगान किया गया.

इस अवसर पर सहारा इंडिया परिवार के प्रबंध कार्यकर्ता एवं चेयरमैन सहाराश्री सुब्रत रॉय सहारा की पूजनीया माताजी श्रीमती छबि रॉय, वाइस चेयरमैन श्रीमती स्वप्ना रॉय, वरिष्ठ सलाहकार श्री अनिल विक्रम सिंह, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर वर्कर श्रीमती कुमकुम रॉयचौधरी, वरिष्ठ सदस्या श्रीमती मौसुमी रॉय, श्रीमती रिचा रॉय, श्रीमती पुखराज नियोगी, श्रीमती त्रिशा नियोगी ने भक्तिभाव के साथ महामाई की पूजा-अर्चना की.

रात में रंग-बिरंगी झालरों से रोशन सहारा शहर में मां दुर्गा की विशेष स्तुति की गयी. इस अवसर पर भी पूजा-अर्चना के लिए बड़ी संख्या में परिवार के वरिष्ठजन मौजूद थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment