26 जनवरी से 1 फरवरी, 2020 तक साप्ताहिक राशिफल

Last Updated 26 Jan 2020 12:23:15 AM IST

जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 26 जनवरी से 1 फरवरी, 2020 तक साप्ताहिक राशिफल।


26 जनवरी से 1 फरवरी, 2020 तक साप्ताहिक राशिफल

मेष-महत्वाकांक्षी कल्पनाएं मन को प्रभावित करेंगे। समय बड़ा मूल्यवान है। अत: इसे व्यर्थ न गंवायें। आर्थिक सुदृढ़ता हेतु मन नई योजनाओं पर केन्द्रित होगा। आवेश में किया गया कार्य थोड़ा हनिकारक हो सकता है। प्रयासरत् क्षेत्रो मे मनोवान्छित सफलता की अनुभूति होगी। अच्छे व प्रगतिशील विचारों से मन प्रभावित होगा। जीवन साथी की कुछ अस्वस्थता या फिर दाम्पत्य जीवन में कुछ कटुता के आसार है। आपका मन अस्थिर व कल्पनाशील होगा। कमजोर मनोबल वश नकारात्मक चिन्ताएं मन पर प्रभावी होंगी। सोमवार व बुद्धवार को स्वास्थ्य में छोटी-मोटी परेशानियां संभव हैं। बढ़ती जिम्मेदारियों के पूर्ति के मन चिन्तित होगा। 
वृषभ-अच्छी योजनाओं द्वारा सफलता के योग है। कही-कही आपका अतिश्योक्ति बोलना आपके छवि को धूमिल करता है। किसी स्त्रिय सानिध्य से लाभ के आसार बनेंगे। पुरानी सभी समस्याओं पर बिजय प्राप्त होगा। आप अपने व्यग्र व अस्थिर मन पर काबू पाने की चेष्ठा करें। भौतिक सुख-साधनो की पूर्ति में अत्यधिक व्यय के योग है। कुछ बिशेष सफलताओ के आसार बनेगा। शासन- सत्ता के क्षेत्र के लोगों के लिए समय अनुकूल होगा और आप अपने उच्च पराक्रम के साथ स्थितियों का सामना करने मे आपको सक्षम होंगे। जीवन साथी के स्वास्थ के प्रति सतर्क रहे।

मिथुन: एक साथ ढ़ेर सारी जिम्मेदारियां मन को बोझिल करेंगी। कोई लम्बी दूरी की यात्रा के योग है। घर-परिवार मे जिम्मेदाराना व्यवहार प्रशंसा का हकदार बनाएगा। किसी अप्रत्यासित सफलता की ओर आपके कदम बढ़ते दिख रहे है। पूर्ण उत्साह व मनोवल के साथ अपने कार्य क्षेत्र में संलग्न होना अवश्य रंग लाएगी। कुछ अप्रिय बातो से सम्बन्धों में कटुता की आशंका है। छोटी-छोटी बातो पर क्रोध न करें। सिर्फ थोड़ा साझेदारी मामलों में सतर्क रहने की आवश्यकता है। रविवार व सोमवार को किसी महत्वपूर्ण दायित्व का सुव्यवस्थित डंग से पूर्ति के लिए मन चिन्तित होगा। माता के सहयोग से परिवार में आपका पक्ष हर मुद्दे पर मजबूत होगा।
कर्क-कुछ सम्वेदनशीलता व क्रोध पर नियन्तण्रकरें, यह आपके निकटस्थ सम्बन्धों में कटुता ला सकता है। राजकीय कर्मचारियों को नौकरी में कुछ परिवर्तित स्थितियां सुखद लगेंगे। स्वास्थ के प्रति सावधानी अपेक्षित है। नये-नये कार्यों पर मन केन्द्रित होगा। सामाजिकता के निर्वहन संबंधी व्यस्तता रहेगी। बढ़ती हुई जिम्मेदारियां समयानुकूल पूर्ति हेतु मन पर दबाव बनाएंगी। राजनैतिक क्षेत्रों के व्यक्तियों के लिए अनुकूल वातावरण का लाभ मिलेगा। प्रयासरत क्षेत्रों में अवरोध तथा दाम्पत्य जीवन में कष्ट संभव। व्यावसायिक क्षेत्र में अपकी प्रतिभा में निखार आयेगा। परिजनो के सुख-दुख के प्रति मन चिन्तित होगा। 
सिंह-कुछ नई शंकाएं पुराने सम्बन्धों में कटुता पैदा कर सकती है। अच्छे बिचार आन्तरिक प्रतिभाओं को उजागर करने में सक्षम करेंगे। कुछ भविष्य की नकारात्मक चिन्ताएं मन पर प्रभावी होंगी। लेकिन कोई विशेष चिन्तनीय बात नही है। व्यवासायिक व्यस्तता से निजी जरूरतों के प्रति समयाभाव आड़े आएगा। नौकरी के क्षेत्र में अनवरत् श्रम से मन खिन्न होगा। श्रेष्टजन या  अभिभावक से भावनात्मक कष्ट संभव। राजनैतिक व्यक्ति अपनी नई राजनैतिक योजनाओं पर केन्द्रित होंगे। सोमवार व  मंगलवार को प्रयासरत् क्षेत्रों में थोड़े अवरोधों का सामना करना पड़ेगा। कार्य क्षेत्र मे अत्यधिक श्रम वश आलस्य संभव।
कन्या-किसी नए व्यवसाय में पूंजी निवेश से पूर्व अनुभवी व्यक्तियों से सलाह लेवें। कार्य क्षेत्र में बिरोधियों के सक्रीयता से सावधान रहें। काफी उत्साह पूर्ण होगा। किसी महत्वपूर्ण आयोजन हेतु मन समुचित व्यवस्था मे केन्द्रित होगा। मुश्किल से मुश्किल परीस्थिति में धैर्य अथवा संयम से काम लेवे। सामाजिक कायां व संबंधों के निर्वहन मे सक्रीयता से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। अर्थाभाव बहुत सारे जिम्मेदारियों की पूर्ति मे कठिनाईयां मन को परेशान करेंगी। किसी सुखद समाचार से मन प्रसन्न होगा। बिद्यार्थियों के लिए ग्रहों की अनुकूलता उनके परिश्रम को सार्थक करेगी। बृहस्पतिवार को नकारात्मक चिन्ताओं व आशंकाओं से घिरा मन ईश्वर की शरण में केन्द्रित होगा।
तुला-इस सप्ताह प्रयासरत् क्षेत्रों में उसके परिणाम के प्रति मन चिन्तित होगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय काफी महत्पूर्ण कहा जाएगा। बीती हुई बातों को भूलना ही श्रेष्ठकर होगा क्योकि यह सम्बन्धों में मधुरता लाएगा। किसी के मध्यस्तता से दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगा। भावनात्मक रिश्तो एव  परिवारिक वातारण से भावनात्मक असन्तुष्टी संभव। शिक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र मे प्रयत्न तिब्र होगा। अत्यधिक सम्वेदशीलता एवं क्रोध पर नियन्तण्रकी आवश्यकता है। सुन्दर संभावनाएं मन में नए उमंग का संचार करेंगी। रविवार व सोमवार को आकस्मिक कोई सुखद समाचार से मन प्रसन्न होगा। बहुत दिनों से अवरोधित कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने के आसार बनेंगे।
वृश्चिक-किसी महत्वपूर्ण कार्य की सार्थकता के लिए परिश्रम तीव्र होगा। अवरोधित कार्यों के समाधान के आसार बनेंगे। शिक्षार्थियों का मन अनवरत् परिश्रम के लिए केन्द्रित होगा। किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी। नए दायित्वो की बृद्धि से मन  उसके प्रति चिन्तित होगा। अत्यधिक भागदौड़ से मन खिन्न होगा।  सोमवार व मंगलवार केा परिजनों के सुख-दुख के प्रति मन चिन्तित होगा। उच्च स्तरीय व्यक्तियों से निकटता प्रगति के ओर अग्रसर करेगा। राजनैतिक सक्रीयता बढ़ेगी। नये धनागम का स्रेात बनाऐगा। रविवार व मंगलवार को महत्वपूर्ण व संवेदनशील स्थिति में बचकाना स्वभाव से कार्यक्षेत्र में छवि कुप्रभावित हो सकता है अत: इसमें सुधार लावें।
धनु-हर जगह दूसरों की आलोचना ना करें। किसी नए कार्य मे रुचि से मन में उत्साह का संचार होगा। परिवारिक उलझनो को सुलझाने में मन केन्द्रित होगा। अनियोजित कार्यप्रणाली से आय-व्यय में असन्तुलन पैदा होगा। नैतिकता-अनैतिकता के मध्य मन भौतिक परिवेश मे ताल-मेल बिठाने में असमर्थ होगा। राजनीतिकज्ञों के लिए थोड़ा उथलपुथल का सामना करना पड़ सकता है। आपके लिए एक महत्वपूर्ण सलाह यह है कि आप थोड़ा अपने आय-व्यय में सन्तुलन बनाने की चेष्ठा करें। सोमवार व मंगलवार को महत्वाकांक्षाएं सकारात्मकता हेतु आपको उद्वलित करेंगी।
मकर-अनुठी अभिलाषाएं मन पर प्रभावी होंगी। राजकीय कर्मचारियों के लिए नौकरी का वातावरण थोड़ा अरुचिकर हो सकता है और स्थान परिवर्तन के भी योग हैं। पारम्परिक व धार्मिक कार्यों मे आस्था बढ़ेगी। मन को बोझिल करेंगे। आर्थिक सुदृढ़ता के लिए मन तत्पर रहेगा। किसी नए व्यवसाय के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा। घर-परिवार मे कोई मांगलिक ओयोजन को लेकर मन उत्साहित और व्यस्त रहेगा। परिवारिक जिम्मेदारियो की पूर्ति में हो रहे विलंब से मन परेशान होगा। नये आसार आपमें अदभुत क्षमताओं का प्रदर्शन करेंगे। स्वास्थ सम्बन्धी चिन्ताएं रविवार व सोमवार अच्छी अभिलाषाए मन में जागृत होंगी। राजनैतिज्ञो से निकटता व राजनैति सक्रीयता बढ़ेगी।
कुंभ-कार्य क्षेत्र में पूर्ण उत्साह के साथ आर्थिक प्रगति के लिए केन्द्रित होगा। उच्च स्तरीय सम्बन्धों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। समाजिक व व्यावसायिक व्यस्तता बढ़ेगी। कार्य क्षेत्र में अच्छी सफलताओं के अवसर बनेंगे और कार्यकुशलता व प्रतिभा का जौहर बिखेरेंगे। राजनैतिक क्षेत्र के व्यक्तियो के लिए काफी अनुकूल समय होगा। लाभ के अच्छे अवसर मन में प्रसन्नता लाएंगे। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियो के लिए भी व्यस्तता बढ़ेगी। रविवार एवं सोमवार को आर्थिक क्षेत्र में नयी योजनाओं के क्रियान्वित होने से प्रगति के आसार बेंगे। शिक्षा-प्रतियोगिता के दृष्टि से समुचित परिश्रम के लिए मन केन्द्रित होगा। जीविका क्षेत्र में परिश्रम का लाभ प्राप्त होगा। 
मीन-वर्तमान में मनोवल का अभाव उत्साह में कमी ला रहा है। महत्वपूर्ण कार्यों की पूर्ति में अर्थाभाव अवरोधक बन सकता है। कुछ कर्ज भी मन पर दबाओं बना सकते है। अपने मन को किसी रचनात्मक व अच्छे कार्य में लगायें। निकटस्थ सम्बन्धों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती है। जीवन साथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। प्रणय सम्बन्धो मे आपकी प्रगाढ़ता बढ़ेगी। शिक्षा प्रतियोगिता के दिशा में कुछ चिन्ताएं मन पर प्रभावी होंगी। माता के स्वास्थ को लेकर मन चिन्तत होगा। रविवार व सोमवार को किसी निकटस्थ सम्बन्धी सम्बन्धी से भावनात्मक कष्ट की आशंका है। शुक्रवार व शनिवार केा शासन सत्ता के लोगों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। किसी महत्वपूर्ण कार्य हेतु प्रयत्न सार्थक होगा।



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment