जानिए बुधवार का राशिफल

Last Updated 23 Apr 2014 12:01:32 AM IST

राष्ट्रीय वैशाख 03, शक् संवत् 1936. वैशाख कृष्ण नवमी, संवत् 2070, सौर (मेष) वैशाख मास की 08, प्रविष्टें. जमादि-उस्सानी 22, हिजरी 1435 (मुस्लिम). बसन्त ऋतु.


जानिए बुधवार का राशिफल

मेष : समस्याओं के समाधान से उत्साह में वृद्धि होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की पूर्ति हेतु मन केन्द्रित होगा. रोजगार में नये लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. शिक्षा-प्रतियोगिता से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी.   

वृषभ : नये कार्यों के क्रियान्वयन के लिए प्रयत्न तीव्र होगा. सुन्दर अभिलाषा मन में प्रसन्नता लाएगी. किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच सफलता के आसार बढ़ेगे. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा.  

मिथुन : मांगलिक प्रयासों में तीव्रता आएगी. बहुत दिनों से प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा. आलस्य का त्याग करें. किसी सहकर्मी के खराब व्यवहार से कष्ट संभव.

कर्क : नये सम्बन्धों के सहयोग से आर्थिक कठिनाईयां दूर होंगी. कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जगत के अनुरूप चलने का प्रयत्न करें. किसी पुराने संबंधी से आकस्मिक मुलाकात होने से उत्साहित होंगे.    

सिंह : सन्तान सम्बन्धी दायित्वों की पूर्ति के लिए मन केन्द्रित होगा. महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर पूरा करें. आसीम प्रतिभाओं के बावजूद भी आपका हीन भाव उन प्रतिभाओं के लाभ से वंचित कर रहा है अत: इसे सुधारें.   

कन्या : पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन को कष्ट संभव. नैतिक-अनैतिक आदि के बारे में सोचने वाला मन भौतिक परिवेश में तालमेल बिठाने में असमर्थ होगा. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा.  

तुला : भौतिक सुख-साधनों की ओर मन आकषिर्त होगा. जीविका क्षेत्र में नये आयाम आपको उत्साहित करेंगे. विद्यार्थियों के लिए ग्रह अनुकूल होंगे. कुछ  नये उत्साह व कार्य क्षमता की अनुभूति करेंगे.

वृश्चिक : दूसरों की आलोचना करने से पूर्व स्वयं का आकलन करें. ग्रहों की अनुकूलता प्रगति के अच्छे अवसर प्रदान करेगी. सुन्दर भावनात्मक अभिव्यक्ति से सम्बन्धों में मधुरता बढ़ेगी.

धनु : ग्रहों की अनुकूलता से कोई अवरोधित कार्य हल होने के आसार बनेंगे. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति एवं अनावश्यक नये घरेलू जिम्मेदारियों के पैदा होने से व्यय संभव. प्रणय संबंध मधुर बनेंगे.  

मकर : महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा. योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा. विभागीय परिवर्तन से थोड़े दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति आलस्य न करें.

कुंभ : कल्पनाएं व आकांक्षाएं अपनी सार्थकता हेतु आपको उद्वेलित करेंगी. कार्य क्षेत्र में अनवरत् व्यस्तता रहेगी. जीविका में व्यस्तता बढ़ेगी. राजनीति  व शिक्षा-प्रतियोगिता से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी.

मीन : किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा. मित्रवत् संबंधों का लाभ प्राप्त होगा. आवेश में लिये गये निर्णय से पश्चाताप संभव. किसी सहकर्मी के खराब व्यवहार से कष्ट संभव.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment