कैसा रहेगा आपका साप्ताहिक राशिफल

Last Updated 20 Apr 2014 12:27:35 AM IST

क्या कहते हैं आपके सितारे? कैसा रहेगा आपका अगला सप्ताह? जानिए 20 से 26 अप्रैल 2014 तक का राशिफल.


कैसा रहेगा आपका साप्ताहिक राशिफल

मेष-कुछ नई स्थितियों से नई प्रतिभाओं का संचार होगा. परिवार में अपने कद व गरिमा का ख्याल रखते हुए सभी यथोचित संबंधों में सौम्यता लाने का प्रयास करें. आकस्मिक कोई जीविका संबंधी यात्रा करनी पड़ सकती है. उच्चस्तरीय लोगों से संबंध प्रगाढ़ बनेंगे. विद्यार्थी शिक्षा में लापरवाही कतई न करें. सोमवार एवं मंगलवार को अवरोधित कायरें को हल करने हेतु प्रयत्नशील रहेंगे. ईश्वरीय आस्था से मन सुख-शांति से प्रभावित रहेगा. अपने हौसले और कार्य क्षमता द्वारा प्रगति की ओर अग्रसर होंगे. नई अभिलाषाएं मन मे जागृत होंगी. बुधवार एवं शुक्रवार को भौतिक सुख-साधनों को जुटाने हेतु मन में चिंता संभव. राजकीय कर्मचारियों को काफी व्यस्तता का सामना करना पड़ेगा. परिवार में किसी की अस्वस्थता से मन परेशान होगा. आय से ज्यादा व्यय आर्थिक असंतुलन का कारण बनेगा.    

वृषभ-परिवार में कोई महत्वपूर्ण अविरोधित कार्य हल होता हुआ नजर आएगा. यह मायावी जीवन दुख-सुख से परिपूर्ण है. अत: जीवन में स्थितियों के साथ समझौता करके ही चलना पड़ता है. भूतकाल की गलतियों को सुधारने का अच्छा है. अत: पुराने गिले शिकवे छोड़ सगे-संबंधों को मधुर बनाने का प्रयास करें. सोमवार एवं मंगलवार को किसी महत्वपूर्ण कार्य की सार्थकता हेतु परिश्रम तीव्र होगा. कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थिति से मन प्रसन्न होगा. सामाजिकता के निर्वहन संबंधी व्यस्तता रहेगी. बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को प्रयासरत् क्षेत्रों में मनोवांछित सफलता न मिलने से असंतोष की अनुभूति होगी. राजनीति से जुड़े लोगों को कुछ उथल-पुथल का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन-मन पूर्ण उत्साह के साथ कठिन से कठिन समस्यओं का सामना करने के लिए तत्पर होगा. भावनाओं से परे व्यावहारिक जगत के अनुकूल चलें. बीती बातों को भूल वर्तमान में जीने का प्रयास करें. रोजगार में लाभकारी अवसर मिलेंगे. सोमवार एवं बुधवार को रचनात्मक व सामाजिक कायरें में रुचि बढ़ेगी. आकस्मिक कोई सुखद समाचार मन को प्रसन्न रखेगा. काफी दिनों से अवरोधित कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने के आसार बनेंगे. किसी नई संवेदना का प्रभाव किसी नये रिश्ते को जन्म देगा. बुधवार एवं शनिवार को किसी महत्वपूर्ण कार्य में अवरेाध से मन चिंतित होगा. पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी किंतु अपयश व लांछन से बचें. कार्यक्षेत्र में विरोधियों की सक्रियता से सावधान रहें. आपका गंभीर स्वभाव रिश्तों में भावनात्मक आदान-प्रदान में कमी लाता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बरतें.  

कर्क-भाग्य व वक्त का अनुपम सहयोग आपको इस सप्ताह बहुत ही मजबूती से मिल रहा है. कुछ नई आकांक्षाएं मन पर प्रभावी होंगी. संवेदनशील मन पुरानी मर्मस्पर्शी घटनाओं से ओतप्रोत होगा. किसी नई दिशा में सकारात्मक सोच का लाभ मिलेगा. यदि आप दूसरों की आलोचना करना छोड़ दें तो आप इस सप्ताह सगे-संबंधियों का अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं. संतान संबंधी दायित्वों के प्रति मन चिंतित होगा. रविवार एवं मंगलवार को संवेदनशीलता व क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा संबंधों में कटुता की आशंका है. राजकीय कर्मचारियों के लिए नौकरी का वातावरण थोड़ा अरुचिकर रहेगा. बृहस्पतिवार एवं शनिवार को लाभ के अच्छे अवसर मन में प्रसन्नता लाएंगे. आर्थिक क्षेत्र में नई योजनाओं के क्रियान्वित होने से प्रगति के आसार बढ़ेंगे.  

सिंह-पूरे सप्ताह परिवार को सहेजने व प्यार का संचार करने में प्रयत्नशील रहेंगे. नैतिक कर्त्तव्यों के प्रति लापरवाही करना ठीक नहीं है. शिक्षा-प्रतियोगिता की दिशा में चल रहे प्रयत्न सार्थक होंगे. अनवरत् परिश्रम द्वारा कुछ नई सफलताएं प्राप्त कर सकेंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति कुछ अनूठी अभिलाषाएं मन पर प्रभावी होंगी. राजकीय कर्मचारियों के लिए व्यस्ततापूर्ण समय होगा. रविवार एवं मंगलवार को पारिवारिक वातावरण सुखद होगा. भौतिक सुख-साधन में व्यय संभव. कोई महत्वपूर्ण पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होने के आसार बनेंगे. बृहस्पतिवार एवं शनिवार को नौकरी में किसी सहकर्मी से मतभेद संभव. आवेश में कोई निर्णय न लें.

कन्या-इस सप्ताह संघर्ष के साथ-साथ नई सफलताओं की मंजल पर चढ़ेंगे. एक तरफ पारिवारिक वातावरण में रह-रहकर छोटे-छोटे कष्टों का अभास होगा किंतु प्रियजनों के भावनात्मक सहयोग से हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होंगे. किसी विपरीतलिंग के प्रति आकषर्ण तनाव का कारण बन सकता है. राजकीय कर्मचारियों को नौकरी में कुछ परिवर्तित स्थितियां सुखद लगेंगी. रविवार एवं सोमवार को मन अच्छी अभिलाषाओं से प्रभावित रहेगा. राजनीतिक निकटता व सक्रियता बढ़ेगी. सोमवार एवं मंगलवार को आपका मन अध्यात्मिक क्षेत्र की ओर केंद्रित रहेगा. शुक्रवार एवं शनिवार को नौकरी के वातावरण में किसी सहकर्मी अथवा अधिकारी के व्यवहार से दिक्कतें संभव. निकट  संबंधों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती हैं. परिजनों के सुख-दुख के प्रति मन विशेष रूप से चिंतित होगा.

तुला-सामाजिक संबंधों में अलगाव जैसी स्थिति से अवसादित हो सकते हैं. इसलिए अच्छा होगा कि हर स्थिति में मिलनसारिता से अपने सामाजिक संबंधों को न प्रभावित होने दें. हड़बडी व जल्दबाजी आपके स्वभाव की सबसे बड़ी कमी है, जिससे आप अक्सर नुकसान उठाते रहते हैं. अत: उक्त स्वभाव को सुधारें. रविवार एवं सोमवार को समुचित परिश्रम के बावजूद मनोवांछित परिणाम न मिलने से मन में चिंता संभव. घरेलू वातावरण में छोटे-मोटे तनाव की आशंका है. विद्यार्थी शिक्षा-प्रतियोगिता में लापरवाही न बरतें, अन्यथा परिणाम बुरे हो सकते हैं. बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को मन में सुख व उत्साह में वृद्धि होगी. योजनाओं को फलीभूत करने में सक्षम होंगे. नौकरी-पेशे में लोकप्रियता व प्रभुत्व बढ़ेगा.

वृश्चिक-दूसरों की आलोचना या इधर की बात उधर करने जैसी किसी भूल से आपके आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड. सकता है. अत: इस आदत को सुधारें. कुछ नये कायरें में व्यस्तता बढ़ेगी. गलत तथा चापलूस प्रवृति के लोगों दूरी बनायें. पुरानी सभी समस्याओं पर विजय प्राप्त होगी. अच्छे व प्रगतिशील विचारों से मन प्रभावित होगा. माता के सहयोग से परिवार में आपका पक्ष हर मुद्दे पर मजबूत होगा. रविवार एवं मंगलवार को परिवार में कोई धार्मिक कार्य सम्पन्न होने के आसार बनेंगे. आपकी अच्छी भावनाएं मकसद में सफलता दिलाएंगी. कार्यक्षेत्र में अपनी बौद्धिक क्षमता का लाभ उठाएंगे. शुक्रवार एवं शनिवार को किसी भी प्रकार के कानूनी मामलों में लापरवाही न करें. किसी महत्वपूर्ण उद्देश्य से की गई यात्रा में कठिनाइयां संभव. खराब एवं चापलूस प्रकृति के लोगों से आपकी निकटता आपके लिए हानिकर हो सकती है.

धनु-कार्यक्षेत्र में व्यस्तता के साथ-साथ अपने पारिवारिक दायित्वों को समयानुकूल पूर्ति हेतु ध्यान केंद्रित करें. राजनीतिक सक्रियता से शासन-सत्ता में पकड़ मजबूत होगी. पारिवारिक जिम्मेदारियों की पूर्ति में व्यय का योग है. अत्याधिक भावनात्मक अपेक्षाएं संबंधों में कष्ट का अनुभव करायेंगी. रविवार एवं सोमवार को खानपान में सावधानी बरतें. सब कुछ सामान्य होते हुए भी मन अरुचि का शिकार होगा. मंगलवार एवं बृहस्पतिवार को अध्यात्मिक भावनाएं मन को प्रभावित करेंगी. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय होगा. शुक्रवार एवं शनिवार को यात्रा में सावधानी बरतें. महत्वपूर्ण कायरें में आलस्य का त्याग करें.   

मकर-कुछ योजनाबद्ध प्रयासों की सार्थकता से मन प्रसन्न होगा. किसी महत्वपूर्ण मांगलिक कार्य हेतु प्रयत्नशील होगे. अच्छी आकांक्षाओं से मन प्रभावित होगा. स्वयं पर भरोसा रखते हुए कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर अपनी महत्ता साबित करें. एक तरफ पारिवार स्थिति सुखद होगी वहीं दूसरी तरफ किसी की अस्वस्थता वातावरण को दुखित करेगी. आपको प्रगति के नये अवसर मिलेंगे. अस्थिर मन लक्ष्य के प्रति केंद्रित होने में असमर्थ होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्यवश घर से दूर रहना अरुचिकर लगेगा. बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को नकारात्मक चिंताओ व आशंकाओं से घिरा मन ईश्वर की शरण में केंद्रित होगा. आलस्य महत्वपूर्ण लाभ से वंचित कर सकता है. परिजनों की बातों का बुरा न माने.  

कुंभ-व्यवहार कुशलता द्वारा सगे-संबंधों का भरपूर लाभ प्राप्त करेंगे. किसी धार्मिक अथवा सामाजिक कार्य से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आपका मन परेशान हो सकता है. संघर्ष एवं साधनाभाव के बीच जीवन की नई चुनौतियां आपके समक्ष हैं. जरूरत है तो केवल मनोबल व धर्य बनाए रखने की. पुरानी मर्मस्पर्शी घटनाएं मन पर प्रभावी होंगी किंतु यह आपके वर्तमान को प्रभावित कर रही हैं. बुधवार एवं बृहस्पतिवार को किसी महत्वपूर्ण दायित्व की कुशल पूर्ति हेतु मन में चिंता संभव.  अपनी क्रियाशीलता को बढ़ा प्रगति की ओर अग्रसर होंगे. उत्साह पूर्वक नई योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु प्रयत्नशील होंगे. शुक्रवार एवं शनिवार को परिजनों की मतानेकता से मन दुखित होगा. भविष्य संबंधी कुछ आशंकाएं मन पर प्रभावी होंगी. विपरीतलिंगी संबंधों के प्रति आकषर्ण से कठिनाइयां संभव. घर-परिवार में व्यय का योग है.

मीन-कुछ विषम परीस्थितियां कार्यक्षेत्र में बाधक बनेंगी. ऐसा तो कदापि नहीं हो सकता कि सबकुछ आपके अनुकूल हो. सुख-दुख तो जीवन में आते ही रहते हैं. इसलिए आप जैसे मजबूत आदमी को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए क्योंकि आपके ऊपर पूरे परिवार का दारोमदार टिका है. किसी महत्वपूर्ण योजना को कुशल अंजाम देने से लोकप्रियता बढ़ेगी. आंतरिक संतुष्टि के लिए अपने नैतिक कर्त्तव्यों के प्रति सजग होना आवश्यक है. सोमवार एवं मंगलवार को नैतिक-अनैतिक आदि के बारे में सोचने वाला आपका मन भौतिक परिवेश के साथ तालमेल बिठाने में असमर्थ होगा. समय बड़ा मूल्यवान है. अत: इसे व्यर्थ न गंवायें. परिवार में किसी की अस्वस्थता से मन चिंतित होगा. बुधवार एवं शनिवार को नये व्यावसायिक संबंध प्रगाढ़ होंगे. शासन-सत्ता का लाभ मिलेगा. रचनात्मक कायरें से लोकप्रियता बढ़ेगी. अभिभावकों व श्रेष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी का वातावरण सुखद होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment