कैसा रहेगा आपका साप्ताहिक राशिफल

Last Updated 13 Apr 2014 12:07:29 AM IST

क्या कहते हैं आपके सितारे? कैसा रहेगा आपका अगला सप्ताह? जानिए 13 से 19 अप्रैल 2014 तक का राशिफल.


कैसा रहेगा आपका साप्ताहिक राशिफल

मेष-किसी प्रकार की कानूनी कठिनाइयों की आशंका है. अत: सतर्क रहे. कार्यक्षेत्र में कार्यकुशलता व प्रतिभा का जौहर बिखेरेंगे और अच्छी सफलताएं अर्जित करेंगे. रोजगार संबंधी किसी प्रकार की यात्रा करनी पड़ सकती है. प्रतिष्ठित लोगों से निकटता बढ़ेगी. अपने अंदर धैर्य व वाणी में मधुरता लायें. सोमवार एवं मंगलवार को किसी महत्वपूर्ण कार्यवश घर से दूर जाना पड़ सकता है. मित्र के भेष गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. शिक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र मे चल रहे प्रयत्न सार्थक होंगे. शुक्रवार एवं शनिवार को किसी विपरीतलिंगी संबंध से निकटता छवि पर बुरा प्रभाव डाल सकता है. अत: ध्यान रखें. कुछ नये उत्साह व कार्य क्षमता की अनुभूति करेंगे. योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा. सामाजिक गतिविधियों में क्रियाशीलता बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में अपनी बौद्धिक क्षमता का लाभ उठाएंगे.

वृषभ-अच्छी आशाओं के साथ योजनाओं को फलीभूत करने की कोशिश करें. उच्चस्तरीय लोगों से निकटता बढ़ेगी. प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे. किसी महत्वपूर्ण उद्देश्य से की गई यात्रा में कठिनाइयां संभव. महत्वाकांक्षाएं सकारात्मकता हेतु उद्वेलित करेंगी. राजकीय कर्मचारियों के लिए नौकरी का वातावरण अनुकूल रहेगा. रविवार एवं सोमवार को आकस्मिक किसी सुखद समाचार से मन प्रसन्न होगा. काफी दिनों से अवरोधित कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने के आसार बनेंगे. उत्साह में वृद्धि होगी. आय के साधन सुलभ होंगे. बुधवार एवं शनिवार को किसी महत्वपूर्ण कार्य में अवराध से मन चिंतित होगा. पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी किंतु अपयश व लांछन से बचें.

मिथुन-किसी नये संबंध के प्रति मन उत्साहित रहेगा. भौतिक आकांक्षाएं मन पर प्रभावी होंगी. उच्छृंखलता पर काबू कर अपने दायित्वों के प्रति सजग हों. परिजनों की सुख-सुविधा के प्रति मन चिंतित होगा. निराशावादी विचार योजनाओं की सार्थकता में बाधक हैं. उच्चस्तरीय संबंधों का सानिध्य व सहयोग प्राप्त होगा. सगे-संबंधियों के बीच भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती हैं. रविवार एवं सोमवार को अपनी मधुरवाणी से संबंधों को प्रगाढ़ बनाएंगे. शिक्षा-प्रतियोगिता की दिशा में समुचित परिश्रम करने हेतु मन केंद्रित होगा. बृहस्पतिवार एवं शनिवार को  विरोधियों की प्रबलता से कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयां संभव. नये महत्वपूर्ण दायित्वों के बोझ से मन बोझिल होगा.  

कर्क-भावुकता पर नियंत्रण रखें, अन्यथा भावनात्मक शोषण के शिकार हो सकते हैं. राजनीति से जुड़े लोग कुछ कठिनाइयों एवं नकारात्मकता से परेशान रहेंगे. जीवन साथी से वैचारिक मतभेद पैदा कर सकता है. महत्वपूर्ण कार्यों में आलस्यवश लापरवाही न करें. राजनीति से जुड़े लोगों को कुछ कठिनाई का एहसास होगा. नई अभिलाषाएं मन मे जागृत होंगी. व्यावसायिक लाभ से मन उत्साहित रहेगा. सोमवार एवं मंगलवार को नवीन योजनाओं को पूर्ण करने हेतु समुचित ऊर्जा की अनुभूति होगी. किसी नये लाभ के आसार बनेंगे. नई अभिलाषाएं मन पर प्रभावी होंगी. शासन-सत्ता के क्षेत्र में सक्रियता से लोकप्रियता बढ़ेगी. बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. निकट संबंधो में मधुर वाणी का प्रयोग करें. कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहे. खानपान में अपेक्षित सतर्कता बरते, अन्यथा उदर विकार की आशंका है.  

सिंह-मन अच्छे व प्रगतिशील विचारों से मन प्रभावित होगा. पूरे सप्ताह मन अच्छे विचारों से प्रभावित होगा. हौसले और कार्य क्षमता द्वारा प्रगति की ओर अग्रसर  होंगे. संतान संबंधी चिंताएं मन पर प्रभावी होंगी. किसी महत्वपूर्ण दायित्व की कुशल पूर्ति हेतु मन चिंतित होंगे. बचकाना स्वभाव कार्यक्षेत्र में छवि को कुप्रभावित कर सकता है. अत: इसमें सुधार लायें. महत्वपूर्ण दायित्वों की पूर्ति हेतु समुचित व्यवस्था के लिए मन चिंतित होगा. रविवार एवं सोमवार को निकट संबंधों में छोटी-छोटी बातों का बुरा न मानें. बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को शासन सत्ता के लोगों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. किसी मित्र की मध्यस्थता से बिगड़े संबंधों में सुधार संभव.

कन्या-कुछ नई चिंताएं मन पर प्रभावी होंगी. भौतिक सुख-सुविधाओं के प्रति आकांक्षी मन उसकी प्राप्ति हेतु लोलुप होगा. उच्च मनोबल व बौद्धिक क्षमता द्वारा नियोजित परिश्रम द्वारा आय-व्यय में संतुलन बनाएंगे एवं कठिन से कठिन परिस्थितियों में अपने हर दायित्व को पूर्ण करने में सफल होंगे. पूर्वाग्रहवश दूसरों की आलोचना करना आपके व्यक्तित्व पर कुप्रभावी होगा. राजकीय कर्मचारियों को नौकरी में कुछ परिवर्तित स्थितियां सुखद लगेंगी. रविवार एवं सोमवार को किसी महत्वपूर्ण दायित्व की कुशल पूर्ति हेतु मन चिंतित होगा. घर-परिवार में किसी की अस्वस्थता से मन में परेशानी रहेगी. आलस्य का त्याग करें. बृहस्पतिवार एवं शनिवार को विद्यार्थियों की सफलताएं उत्साह में वृद्धि करेंगी. आकस्मिक किसी सुखद घटना से पारिवारिक वातावरण उत्साहित होगा. जीवनसाथी से संबंधित कोई समस्या हल होने से दाम्पत्य जीवन सुखद होगा.

तुला-संबंधों में कटु वचनों का प्रयोग न करें. घर-परिवार मे किसी अभिभावक की अस्वस्तता से मन चिंतित होगा. किसी नये विषय अथवा ज्ञानार्जन के प्रति मन आकषिर्त होगा. आपका उच्च कल्पनाशील मन नयी सुंदर कल्पनाओं से ओतप्रोत रहेंगे. शिक्षा-प्रतियोगिता की दिशा में किया गया परिश्रम तीव्र होगा. रविवार एवं सोमवार को तमाम जिम्मेदारियों की पूर्ति हेतु धन संचय के लिए मन प्रयत्नशील होगा. व्यावसायिक संबंधों से लाभ के आसार दिखेंगे. अभिभावकों के भावनात्मक सहयोग से उत्साह में वृद्धि होगी. शुक्रवार एवं शनिवार को विपरीतलिंगी संबंधों में निकटता से अपयश व लांछन के शिकार हो सकते हैं. जीवन साथी से वैचारिक मतभेद संभव. अत्याधिक भावुकता से संबंधों में भावनात्मक शोषण का कारण बन सकता है.   

वृश्चिक-कुछ विशेष सफलताओं के आसार बनेंगे. अच्छी भावनाएं मकसद में सफलता दिलाएंगी. कुशल बौद्धिक क्षमता व मनोबल द्वारा हर समस्या का सुंदर ढ़ंग से हल निकालेंगे. राजकीय कर्मचारियों को नौकरी का वातावरण सुखद लगेगा. जीवन की झोली में सुख-दुख दोनों हैं किंतु आत्मविश्वास के साथ सभी स्थितियों से तालमेल बिठाने वाला ही सफल होता है. अत:  रविवार एवं सोमवार को परिजनों की छोटी-छोटी बात का बुरा न माने. आवेश में किये गये कार्य से मन को कष्ट संभव. लापरवाहीवश असफलताओ का जिम्मेदार परीस्थितियों को ठहराना ठीक नहीं है. दूदरों में कमियां ढूंढने के बजाय स्वयं को सुधारें. बृहस्पतिवार एवं शनिवार को कुछ नई योजनाओं से मन सिंचित होगा. नये संबंधों में प्रगाढ़ता से लाभ के आसार बढ़ेंगे.  

धनु-महत्वाकांक्षाएं उद्वेलित कर सुखों से वंचित करेंगी. सुंदर भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों की मधुरता बढ़ेगी. गलत एवं चापलूस प्रवृत्ति के लोगों से निकटता हानिकारक हो सकती है. संघर्ष एवं परिश्रम से पुरानी समस्याओं पर विजय प्राप्त करेंगे. रविवार एवं सोमवार को समुचित परिश्रम के बावजूद भी मनोवांछित परिणाम न मिलने से मन चिंतित होगा. घरेलू वातावरण में छोटे-मोटे तनाव की आशंका है. विद्यार्थी शिक्षा-प्रतियोगिता में लापरवाही न बरतें, अन्यथा परिणाम बुरे हो सकते हैं. बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को मन में सुख व उत्साह में वृद्धि होगी. योजनाओं को फलीभूत करने में सक्षम होंगे.

मकर-किसी महत्वपूर्ण वस्तु के खोने का दुख परेशान करेगा. नौकरी-पेशे में लोकप्रियता व प्रभुत्व बढ़ेगा. प्रणय संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी. नये कायरें में पूंजी निवेश हेतु धनाभाव अवरोधक हो सकता है. मन को रचनात्मक कार्यों की ओर केंद्रित करें. सामाजिक व मांगलिक क्रिया-कलापों में व्यस्तता संभव.  जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें. महत्वपूर्ण जिम्मेदारियो की पूर्ति में अर्थाभाव अवरोधक होगा. सगे-संबंधियों के सुख के लिए पारदर्शी बनें और समर्पण भाव लाने का प्रयास लायें. रविवार एवं मंगलवार को भौतिक सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी. माता अथवा निकट व्यक्ति के सुख-दुख के प्रति मन में चिंता संभव. अत्याधिक भावुकतावश किसी संबंधी की छोटी-छोटी बातें मन को कष्ट पहुंचा सकती हैं. शुक्रवार एवं शनिवार को नई आशाएं मन में उत्साह का संचार करेंगी. रोजगार की दिशा में आपका अनवरत् श्रम रंग लएगा. निकट संबंधों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी होंगी.

कुंभ-महत्वपूर्ण कायरें में लापरवाही न करें. सभी चिंताओं को त्याग कैरियर के प्रति सजग हों. महत्वपूर्ण कार्य के सम्पन्न कराने में परिजनो की मतानेकता से मन में असन्तुष्टि संभव. नई आशंकाएं मन को परेशान कर सकती हैं. अपनी क्रियाशीलता बढ़ा प्रगति की ओर अग्रसर होंगे. नई रुचि नये व्यक्तित्व के निर्माण में सहायक होगी. राजनीति से जुड़े लोगों की सक्रियता उनके प्रयासों को सार्थक करेगी. रविवार एवं सोमवार को महत्वपूर्ण दायित्वों की पूर्ति हेतु प्रयत्नशील मन समुचित साधनाभाव से चिंतित होगा. विद्यार्थियों के मन में नकारात्मक चिंताएं उत्साह में कमी ला सकती हैं. किसी नये  व्यवसाय में पूंजी निवेश हेतु अनुभवी व्यक्तियों से सलाह लें. शुक्रवार एवं शनिवार को सुनियोजित कार्य प्रणाली द्वारा कार्यक्षेत्र में लोकप्रियता मिलेगी. मन अच्छी भावनाओं से ओत-प्रोत होगा. रचनात्मक व सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.  

मीन-पुरानी सभी समस्याओं पर विजय प्राप्त होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य के परिणाम के प्रति जिज्ञासा प्रबल होगी. राजनीति से जुड़े लोगों को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ प्राप्त होगा. समय-समय पर विविध प्रकार की भावनात्मक व मानसिक कठिनाइयां संभव किंतु कुछ ग्रहों की अनुकूलता से हर स्थिति का सामना करने के लिए दृढ़ता पूर्वक उत्साहित रहेंगे. सोमवार एवं बुधवार को पुरानी घटनाओं के स्मरण मन को कष्ट संभव. अत्याधिक व्यय से मन चिंतित होगा. लेनदेन में थोड़ी सावधानी बरतें. किसी नये व्यवसाय में पूंजी निवेश से पूर्व अनुभवी लोगों से सलाह अवश्य ले लें. मित्र के भेष में गुप्त  शत्रुओं से सतर्क रहें. शुक्रवार एवं शनिवार को कुशल नियोजन व नेतृत्व की अदभुत क्षमता से रचनात्मक कार्यों को अंजाम देंगे. मधुर वाणी का प्रयोग कर सगे-संबंधियों के बीच लोकप्रिय बनें. आय के साधन सुलभ होंगे. महत्वपूर्ण कार्य के प्रति आलस्य का त्याग करें. किसी इच्छित कार्य की पूर्ति अपेक्षित है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment