जानिए बुधवार का राशिफल

Last Updated 09 Apr 2014 12:09:07 AM IST

राष्ट्रीय चैत्र 19, शक् संवत् 1936. चैत्र शुक्ल दशमी, संवत् 2070, सौर (मीन)चैत्र मास की 27, प्रविष्टें. जमादि-उस्सानी 08, हिजरी 1435 (मुस्लिम). बसन्त ऋतु.


जानिए बुधवार का राशिफल

मेष : प्रतिभा के बावजूद भी हीनभाव उन प्रतिभाओं के लाभ से वंचित होगा. कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जगत के अनुरूप चलने का प्रयत्न करें. सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें.      
वृषभ : किसी कार्य में सफलता से उत्साह में वृद्धि होगी. भौतिक सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी. महत्वपूर्ण कार्य के पूर्ति में असमर्थता जैसी पूर्वाग्रह मन में निराशा पैदा करेगी. परिश्रम से लाभ के योग हैं.    
मिथुन : नीरस स्वभाव के कारण रचनात्मक योजनाओं को सार्थक करने में मन असमर्थ होगा. सब कुछ सामान्यत: ठीक होते हुए भी मन  में अरुचितकर लगेगा. समस्याओ के समाधान से उत्साह में वृद्धि.
कर्क : बहुत दिनों से अवरोधित कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने के आसार बनेंगे. अच्छा होगा कि परिजनों के अनुसार चलने की चेष्ठा करें. शिक्षा प्रतियोगिता के दिशा में प्रयत्न सार्थक होगा.
सिंह : अच्छे कार्यों से परिजनों के दिल में जगह बनाएं. योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा. महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही न बरतें.  जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.
कन्या : कर्जदारों से मन परेशान रहेगा. नए क्षेत्रों में प्रयास से लाभ संभव. नए संबंधों के सहयोग से आर्थिक कठिनाइयां दूर होंगी. प्रणय सम्बन्ध में परिजनों के विरोध से मन दुखित होगा.       
तुला : भावुकता व्यवहारिक जगत के अनुकूल चलने में बाधक होगी अत: व्यवहारिक बनें. भविष्य संबंधी चिन्ताएं मन पर प्रभावी होंगी. विद्यार्थी शिक्षा में लापरवाही न बरतें. समय को व्यर्थ में न गवाएं.
वृश्चिक : नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी. सकारात्मक सोच को अपनाते हुए जीवन को सही दिशा दें. अच्छा होंगा कि परिजनो के अनुसार चलें. नये व्यावसायिक संबंध प्रगाढ़ होंगे.
धनु : संवेदनशील शरीर ग्रहों की प्रतिकूलता से बीमार पड़ सकता है. महत्वपूर्ण कार्य की पूर्ति में असमर्थता जैसी पूर्वाग्रह मन में निराशा पैदा करेगी. पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन को कष्ट संभव.
मकर : नये घरेलू जिम्मेदारियों के पैदा होने से व्यय संभव. प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा. नये कार्यों के क्रियान्वयन के लिए प्रयत्न तीव्र. भौतिक जीवन का अनुसरण करें.       
कुंभ : कुछ व्यासायिक कारणों से घर से दूर रहना पड़ सकता है. परिजनों की सुख-सुविधा के प्रति मन चिन्तित होगा. मस्त-मौला मन मौज मस्ती में समय व्यर्थ कर महत्वपूर्ण कार्य के प्रति लापरवाह होगा.
मीन : थोड़ा संयमी व धैर्यवान बने.  भाग्य से प्राप्त अच्छे-बुरे सभी परीस्थितियों के साथ समझौतावादी बनें. कुछ नई व्यस्तताएं सामने आएंगी. महत्वपूर्ण दायित्वो की पूर्ति हेतु प्रयत्न तीव्र होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment