प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में उतरी माइक्रोमैक्स, 4जी स्मार्टफोन ड्यूल 5 पेश, कीमत 24,999

Last Updated 30 Mar 2017 11:57:18 AM IST

घरेलू हैंडसेट कंपनी माइक्रोमैक्स प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में उतर गई है. कंपनी ने 4जी स्मार्टफोन ड्यूल 5 पेश किया है जिसकी कीमत 24,999 रूपये है.


माइक्रोमैक्स का डुअल कैमरा स्मार्टफोन लांच (फाइल फोटो)

प्रीमियम स्मार्टफोन की बढ़ती माँग को देखते हुये मोबाइल निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपना पहला डुअल कैमरा स्मार्टफोन आज लांच किया, जिसकी कीमत 24,999 रुपये है.

कंपनी की योजना इस साल के अंत तक प्रीमियम स्मार्टफोन श्रेणी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 10 प्रतिशत तक करने की है. कंपनी इस श्रेणी में और कई उत्पाद लाने की योजना बना रही है.

राहुल शर्मा ने ड्यूल 5 को पेश किए जाने के मौके पर कहा, ‘‘हम 20,000 रपये से अधिक के प्रीमियम स्मार्टफोन खंड में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनना चाहते हैं. माइक्रोमैक्स के सभी फोन 4जी आधारित होंगे. हम 2017-18 में अपने कारोबार में 20 से 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे हैं.’’

उन्होंने कहा, “शुरू से ही माइक्रोमैक्स ने अपने उपभोक्ताओं की जरूरतों को सहजता से पूरा करने पर ध्यान दिया है.



भारत एक ऐसा बाजार है, जहाँ लोग किफायती और प्रीमियम दोनों श्रेणियों में स्मार्टफोन की खरीद करते हैं. ” उन्होंने कहा कि कंपनी का मानना है कि डुअल कैमरा वाले फोन की माँग बढ़ती ही रहेगी, क्योंकि लोग स्मार्टफोन खरीदते समय कैमरे पर बहुत ध्यान देते हैं.

इस नए स्मार्टफोन में 13 एमपी का रीयर कैमरा (सोनी सेंसर्स के साथ) और 13 एमपी का फ्रंट कैमरा होगा.

ड्यूल 5 को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, 4जीबी रैम, 128 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ पेश किया गया है. शर्मा ने कहा कि देश के प्रीमियम ग्राहकों के सामने भारत में बने उपकरण खरीदने का विकल्प होगा. हमारे अन्य फोन की तरह ड्यूल 5 भी भारत में बना होगा.

 

भाषा/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment