भारत में रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई का इस्तेमाल 20 लाख लोग कर रहे हैं: पिचाई

Last Updated 30 Jul 2016 01:28:43 PM IST

सर्च इंजन कंपनी गूगल के प्रमुख सुंदर पिचाई ने कहा है कि भारत में लगभग 20 लाख लोग हर महीने प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई सुविधा का लाभ उठा रहे हैं.


सर्च इंजन कंपनी गूगल के प्रमुख सुंदर पिचाई (फाइल फोटो)

यह वाईफाई सुविधा गूगल व रेलटेल ने स्थापित लगाई है.
  
भारत में जन्मे पिचाई ने निवेशकों के साथ एक संवाद में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘हम भारत के प्रमुख रेलवे स्टेशनों से यात्रा करने वाले लाखों भारतीयों को हाईस्पीड वायरलेस इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भारतीय रेलवे तथा रेलटेल के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.’
  
उन्होंने कहा,‘ हर महीने लगभग 20 लाख लोग पहले ही लॉग इन कर रहे हैं और अपने सेल्युलर नेटवर्क पर पूरे दिन में वे जितने डेटा का इस्तेमाल करें उससे 15 गुणा इस सुविधा के तहत उपयोग करते हैं.’
   

गूगल ने देश के 23 प्रमुख स्टेशनों पर वाईफाई सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भारतीय रेलवे की दूरसंचार इकाई रेलटेल से गठजोड़ किया है. इन रेलवे स्टेशनों में मुंबई सेंट्रल, पुणो, भुवनेर, भोपाल, रांची, रायपुर, विजयवाड़ा, एर्नाकुलम, विशाखापट्टनम, जयपुर, पटना, गुवाहाटी, उज्जैन, इलाहाबाद व चेन्नई सेंट्रल है.
   
गूगल की इस साल के आखिर तक इस परियोजना के तहत देश भर में 100 रेलवे स्टेशनों पर हाईस्पीड सार्वजनिक वाईफाई सेवा उपलब्ध कराने की मंशा है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment