दो नये स्मार्टफोन के साथ बाजार में वापसी को तैयार नोकिया

Last Updated 24 Jul 2016 02:30:23 PM IST

स्मार्टफोन की बड़ी कंपनी नोकिया जल्द ही दो नये स्मार्टफोन के साथ बाजार में वापसी करने को तैयार है. एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस साल के अंत तक दो नये एंड्रायड 7.0 नूगा बाजार में लाॅच करेगी.


(फाइल फोटो)

खबर के अनुसार, यह दो ऐसे स्मार्टफोन हैं जिनका नाम अभी नहीं बताया गया है. इनकी मेटल डिजाइन IP68 सर्टिफाई होगी यह स्मार्टफोन वाटरप्रूफ होंगे.

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह स्मार्टफोन 5.2 इंच और 5.5 इंच QHD स्क्रीन और फिंगरप्रिंट स्कैनर और बिलकुल नए तरह के कैमरे से लैस होंगे.

दोनों स्मार्टफोनों में स्प्लीट स्क्रीन मोड के साथ-साथ कई नयी खूबियां होंगी. यह भी कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन 3D टच जैसी तकनीक से लैस होंगे.

बाजार में अपना दबदबा कायम करने के लिए संघर्ष कर रही नोकिया कंपनी ने मई में कहा था कि फिनलैंड स्थित एचएमडी को नोकिया ब्रांड नाम से मोबाइल फोन और टैबलेट बनाने का लाइसेंस दिया गया है.



दो साल पहले माइक्रोसॉफ्ट ने नोकिया के फोन व्यवसाय को 7.2 अरब डालर में खरीदा था. माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल अपने फोन के प्रयासों में 7800 नौकरियों में कटौती की है और 7.6 अरब डॉलर खर्च किए हैं.

माइक्रोसॉफ्ट की लुमिया और विंडोज फोन रणनीति नाकाम हो गई क्योंकि दोनों की बिक्री और विंडो फोन की बाजार की हिस्सेदारी बहुत कम हो गई है.

यह अटकले लगायी जा रहा है कि नोकिया विंडोज फोन के साथ सफल नहीं हुई जिसकी वजह से कंपनी अब दूसरी योजना पर काम कर रही है.
 

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment