हाइव मोबिलिटी मई में स्मार्टफोन पेश करेगी

Last Updated 13 Feb 2016 03:22:23 PM IST

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में प्रवेश करने की तैयारी कर रही हाइव मोबिलिटी ने इस वर्ष मई तक स्मार्टफोन के दो मॉडल पेश करेगी जिनकी कीमत 10 हजार रुपये और 15 हजार रुपये तक होगी.


हाइव मई में पेश करेगी स्मार्टफोन

भारतीय स्मार्टफोन उद्योग के चालू वर्ष में भी तेजी से बढ़ने के अनुमान के बीच बाजार अनुसंधान कंसलटिंग कंपनी साइबर मीडिया रिसर्च (सीएमआर) ने चालू वर्ष में 37 प्रतिशत की बढ़ोतरी की संभावना जतायी है, जबकि पिछले तीन वर्षों में औसत विकास दर 32 प्रतिशत वार्षिक रही है.

उम्मीद की जाती है कि स्मार्टफोन बाजार फीचरफोन के बाजार को पीछे छोड़ देगा. वर्ष 2015 में स्मार्टफोन का हिस्सा करीब 40 फीसदी था और मौजूदा संकेतों के मुताबिक 2016 में स्मार्टफोन की बिक्री फीचरफोन से आगे निकल जायेगी.

हाइव मोबिलिटी के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शरद मेहरोत्रा ने इस स्थिति को बेहतर संकेत बताते हुये कहा कि अभी इस बाजार में प्रवेश करना सकारात्मक है.

उन्होंने कहा, ‘‘स्मार्टफोन की पहुँच के मामले में भारत में अभी भी जोरदार विकास चल रहा है, लेकिन उपभोक्ताओं की अपेक्षाओं में भारी बदलाव भी आया है. भारतीय उपभोक्ता अब बेहद संतुलित कीमत पर बेहतर प्रदर्शन चाहते हैं जिसपर अभी तक ज्यादातर स्मार्टफोन निर्माताओं ने ध्यान नहीं दिया है.’’

उन्होंने कहा कि हाइव ऐसे स्मार्टफोन की श्रृंखला लाने के लिए प्रतिबद्ध है जो ना सिर्फ किफायती कीमत वाले हैं, बल्कि प्रदर्शन, बिक्री बाद की सेवा और ग्राहक की संतुष्टि पर भी केंद्रित हो.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment