दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवा के लिए गूगल ने शुरू किया एप

Last Updated 10 Oct 2015 11:52:37 PM IST

दिल्ली में पब्लिक सर्विस को और अधिक आसान बनाने के लिए दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन यानि गूगल ने एक एप शुरू किया है.


पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए एप (फाइल फोटो)

यह एप लोगों को सार्वजनिक परिवहन से जुड़ी तमाम जानकारियां उपलब्ध कराएगा. जिससे देश की राजधानी में लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट की समस्याओं से कम जूझना पड़ेगा.

यह एप स्लो इंटरनेट पर भी आसानी से यातायात संबंधी दिशाओं को दिखाएगा. गूगल ने इस एप को लांच करते हुए कहा कि दिल्ली पब्लिक ट्रांसपोर्ट एप गूगल का एक नया प्रयोग है. इसे गूगल मैप्स के साथ बनाया गया है.

इसकी मदद से लोगों को दिल्ली मेट्रो, दिल्ली परिवहन निगम की बसों और क्लस्टर बसों (डिम्ट्स की नारंगी बसों) से जुड़ी समय सारिणी, दिशाओं आदि की जानकारी मिलेगी. इसी के साथ गुड़गांव की रैपिड मेट्रो की जानकारी भी इससे प्राप्त की जा सकेगी.

बताया गया है कि यह एप बस, मेट्रो की यात्रा के दौरान बीच में पड़ने वाले विराम स्थलों के बीच दिशाओं की भी जानकारी उपलब्ध कराएगा. एक बार इस एप को डाउनलोड कर लेने के बाद यातायात संबंधी जानकारियां देने के लिए यह इंटरनेट डाटा का प्रयोग नहीं करती भले ही फोन पर इंटरनेट डाटा ऑनलाइन ही क्यों न हो.

लगातार यातायात से जुड़ी खबरों का अलर्ट पाने के लिए यह इंटरनेट डाटा का प्रयोग करती है लेकिन वह बहुत कम लगभग एक केबी एक दिन में खर्च होता है. इस एप में एक शेयर बटन भी है जिसकी सहायता से आप उक्त जानकारियों को अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप की सहायता से साझा कर सकते हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment