गूगल ने दिल्ली के लिए सार्वजनिक परिवहन सेवा एप शुरू की

Last Updated 09 Oct 2015 11:01:17 AM IST

तकनीकी दिग्गज कंपनी गूगल ने दिल्ली वासियों के लिए एक नयी एप शुरू की जो उन्हें सार्वजनिक परिवहन से जुड़ी तमाम जानकारियां उपलब्ध कराएगी.


गूगल ने शुरू की परिवहन सेवा एप

तकनीकी दिग्गज कंपनी गूगल ने गुरूवार से दिल्ली वासियों के लिए एक नयी एप शुरू की जो उन्हें दिल्ली में यात्रा करने के लिए सार्वजनिक परिवहन से जुड़ी तमाम जानकारियां उपलब्ध कराएगी.

यह एप धीमे इंटरनेट पर भी आसानी से यातायात संबंधी दिशाओं को दिखाएगी.
   
गूगल ने एक बयान में बताया कि दिल्ली पब्लिक ट्रांसपोर्ट एप गूगल का एक नया प्रयोग है. इसे गूगल मैप्स के साथ बनाया गया है. इसकी मदद से लोगों को दिल्ली मेट्रो, दिल्ली परिवहन निगम की बसों और क्लस्टर बसों (डिम्ट्स की नारंगी बसों) से जुड़ी समय सारिणी, दिशाओं आदि की जानकारी मिलेगी. इसी के साथ गुड़गांव की रैपिड मेट्रो की जानकारी भी इससे प्राप्त की जा सकेगी.
   
इसमें बताया गया है कि यह एप बस-मेट्रो की यात्रा के दौरान बीच में पड़ने वाले विराम स्थलों के बीच दिशाओं की भी जानकारी उपलब्ध कराएगा.
   

एक बार इस एप को डाउनलोड कर लेने के बाद यातायात संबंधी जानकारियां देने के लिए यह इंटरनेट डाटा का प्रयोग नहीं करती भले ही फोन पर इंटरनेट डाटा ऑनलाइन ही क्यों ना हो.
  
हालांकि लगातार यातायात से जुड़ी खबरों का अलर्ट पाने के लिए यह इंटरनेट डाटा का प्रयोग करती है लेकिन वह बहुत कम लगभग एक केबी एक दिन में खर्च होता है.
   
इस एप में एक शेयर बटन भी है जिसकी सहायता से आप उक्त जानकारियों को अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप की सहायता से साझा कर सकते हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment