आपके मोबाइल की नेट स्पीड को 4G में बदल देगा ये एप

Last Updated 05 Oct 2015 07:57:06 PM IST

आप अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट यूज करते और उसकी कम स्पीड से परेशान है तो इस खबर को जरूर पढि़ये. क्योंकि इससे आपकी स्पीड 4G में बदली जाएगी.


मोबाइल स्पीड को 4G में बदल देगा एप (फाइल फोटो)

इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन में एक एप डाउनलोड करना होगा.

इस एप के जरिए आप वीडियो फाइलें डाउनलोड करने समेत किसी भी साइट से कोई भी फाइल वह चाहे इमेज हो या आडियो, वीडियो हो, बहुत ही तेज गति से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा यह एप आपके इंटरनेट का बिल भी आधे से ज्यादा कम कर देगा.

यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जहां इसे डाउनलोड किया जा सकता है. एडवांस्ड डाउनलोड मैनेजर एप में जाकर जो भी फाइल डाउनलोड करनी है, उसका

यूआरएल पेस्ट कर दें.

इसके बाद सारा काम यह एप अपने आप कर देगा. आप चाहे तो अपने फोन के ब्राऊजर से भी इसे ऑटो कनेक्ट कर सकते हैं. इसके बाद यह एप उस यूआरएल को सेव कर लेता है.

इसके बाद जब भी आप उस फाइल को डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह मौजूदा इंटरनेट की स्पीड से कम से कम 4 गुणा अधिक गति से उस फाइल को डाउनलोड करना शुरू कर देता है.

इतना ही नही, एडवांस्ड डाउनलोड मैनेजर के तहत कोई फाइल डाउनलोड करते समय यदि किसी कारण से बीच में इंटरनेट डिस्कनेक्ट हो जाए तो भी यह उस फाइल को हेंडल कर लेगा. इंटरनेट डिस्कनेक्ट होने पर यह एप डाउनलोड हो रही फाइल में जितना कंटेट डाउनलोड हुआ है उसे सेव कर लेता है.

इसका फायदा होता है कि आपको बार-बार एक ही फाइल को शुरू से डाउनलोड नही करना पड़ता. इसके बाद अगली बार जब भी आप नेट कनेक्ट करेंगे तो डाउनलोड मैनेजर फाइल के बचे हुए हिस्से को ही डाउनलोड करेगा न कि पूरी फाइल. इससे आपका इंटरनेट बिल भी कम होगा.

एडवांस्ड डाउनलोड मैनेजर को डाउनलोड करने के बाद इसकी सेटिंग्स टैब में जाएं वहां पर आपको काफी सारे ऑप्शन्स मिलेंगे. इनमें से आपको ऑटो रिज्यूमे की सेटिंग्स को ऑन रखना है. इसके अलावा यदि आप नेट पर दूसरा काम भी कर रहे हैं तो डाउनलोड स्पीड को फुल कर सकते हैं.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment