स्पाइस ने लॉन्च किया पहला फायरफॉक्स स्मार्टफोन

Last Updated 30 Aug 2014 03:34:51 PM IST

भारतीय कंपनी स्पाइस रिटेलर लिमिटेड ने भारत का पहला फायरफॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम वाला स्मार्टफोन का एलान कर दिया है.


स्पाइस ने लॉन्च किया पहला फायरफॉक्स स्मार्टफोन (फाइल फोटो)

जिसका नाम स्पाइस फायर वन Mi-FX1 है. इस फोन को स्पाइस और मोजिला ने इस फोन को ऑफिशियली लॉन्च किया जिसकी कीमत 2,299 रुपये है. ये फोन लॉन-लाइन रिटेलर साइट स्नैपडील पर बिक्री के लिए मौजूद होगा.

उल्लेखनीय है कि एक अन्य स्थानीय हैंडसेट कंपनी इंटेक्स ने पिछले सप्ताह देश का पहला फायरफाक्स ओएस हैंडसेट पेश करने का ऐलान कर चुकी है. इसकी कीमत 1999 रुपये है.

यह फोन आम लोगों के लिए है, जो फोन का बेहतर अनुभव चाहते हैं लेकिन कीमत उनकी राह में बाधा बन रही है. इस मौके पर स्पाइस मोबिलिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) प्रशांत बिंदाल ने कहा कि छोटे शहरों के लोगों के सपनों को स्मार्टफोन के जरिए आकांक्षाओं से जोड़ने की दिशा में पहला कदम है.

स्पाइस ने इस फोन के लान्च के पीछे फीचर फोन यूजर(बेहद सस्ता फोन) को टारगेट किया है. जो स्मार्टफोन यूज तो करना चाहते हैं पर हाई बजट के कारण स्मार्टफोन खरीद नहीं सकते. ये डिवाइस उनके लिए एक बेहतरीन तोहफा है जो लार्जर देन लाइफ स्मार्टफोन लेने की सोचते तो हैं पर कीमत उन्हें ऐसा करने नहीं देती.

बिंदल ने बताया- ये कदम छोटे शहरों में रह रहे भारतीय को सपने को पूरा करने के लिए उठाया गया है, ये फोन हर तबके के लोगों के बजट में होगा. इस अल्ट्रा लो-बजट फायरफोन के लॉन्च के जरिए हम इस देश के हर फीचर फोन यूजर को स्मार्टफोन यूजर में तब्दील करना चाहते हैं.

ये फॉयरफॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन बेहतर टैक्नोलॉजी से लैस होंगे फोन में इमेल, मैसेजिंग ,कॉल और कैमरा जैसी फैसिलिटी होगी.

इस फोन का रियर कैमरा 2 मेगापिक्स्ल और फ्रंट कैमरा 1.3 मेगापिक्स्ल होगा. इस फोन का डिस्प्ले 8.89 से.मी कैपेसेटिव टच के साथ होगा.

इस फोन की आनलाइन ब्रिकी स्नैपडील पर शुरू होगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment