ब्रूनो मार्ज के ‘24 के मैजिक’ को ग्रैमी में मिला रिकॉर्ड ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

Last Updated 29 Jan 2018 12:18:18 PM IST

पॉप स्टार ब्रूनो मार्ज साल 2018 के ग्रैमी समारोह में सबसे बडे विजेता बनकर उभरे हैं. उन्हें पांच शीर्ष ग्रैमी पुरस्कार मिले हैं, जिसमें ‘24 के मैजिक’ के लिए ‘एलबम ऑफ द ईयर’ पुरस्कार भी शामिल हैं.


ब्रूनो मार्स के एकल गीत को ग्रैमी अवॉर्ड (फाइल फोटो)

मार्ज ने यह पुरस्कार जे-जी के एलबम ‘4:44’ , लॉर्डस के ‘ मेलोड्रामा’  केंड्रिक लमार ‘डैम’ और चाइल्डिश गैम्बिनो के ‘अवेकेन, माय लवउ’ को पीछे छोडकर जीता है. 

संगीत के क्षेत्र के सबसे बडे पुरस्कार समारोह में मुख्य कलाकारों, प्रोड्यूसरों, साउंड इंजीनियरों और एलबम के फीचर कलाकारों को पुरस्कार दिया गया है.

मार्ज को कुल सात कैटगरी में नामित किया गया था, जिनमें से एक नामांकन तकनीकी अवॉर्ड फॉर बेस्ट इंजीनिर्यड एलबम के लिए भी था. मार्ज को सभी नामित कैटेगरी में पुरस्कार दिया गया है.

 32 वर्षीय इस गायक-लेखक को ‘सॉन्ग ऑफ द ईयर’ की ट्रॉफी तथा बेस्ट आर एंड बी परफॉर्मेंस एंड बेस्ट आर एंड बी की ट्रॉफी ‘दैट्स व्हाट आई लाइक’ के लिए दिया गया. वहीं ‘24के मैजिक’ एलबम को बेस्ट आर एंड बी एलबम चुना गया.



मार्ज के बाद पुरस्कार जीतने के मामले में दूसरे स्थान पर केंड्रिक लमार रहे. उन्हें इस समारोह में कुल पांच ट्रॉफियां हासिल हुई. उनके एलबम ‘डैम’ को बेस्ट रैप एल्बम अवॉर्ड से नवाजा गया.

लेडी गागा, सैम स्मिथ, पिंक ऐसे कलाकारों में से थे जिन्होंने ग्रैमी समारोह के दौरान प्रदर्शन किया.

60वें सालाना ग्रैमी अवॉर्ड समारोह की मेजबानी जेम्स कॉर्डन ने की.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment