अभिनेता रॉबिन विलियम्स की मौत, आत्महत्या का संदेह

Last Updated 12 Aug 2014 09:42:58 AM IST

ऑस्कर विजेता अभिनेता रॉबिन विलियम्स अपने घर में मृत पाए गए. अधिकारियों ने 63 वर्षीय अभिनेता के आत्महत्या करने की बात कही है.


अभिनेता रॉबिन विलियम्स (फाइल फोटो)

शेरिफ कार्यालय ने बताया कि स्थानीय समयानुसार कल दिन में 11 बजकर 55 मिनट पर 911 नंबर पर घटना के बारे में सूचना मिली .

मैरिन काउंटी कोरोनोर के कार्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शेरिफ कार्यालय को संदेह है कि यह आत्महत्या का मामला है .

हालांकि अभिनेता के प्रचार अधिकारियों ने आत्महत्या की पुष्टि नहीं की है.

उनके प्रचार अधिकारियों ने एक बयान में कहा, ‘‘रॉबिन विलियम्स का आज सुबह निधन हो गया. वह गंभीद अवसाद से जूझ रहे थे. यह एक दुखद और आकस्मिक क्षति है. उनका परिवार इस मुश्किल समय में शोकाकुल होने की वजह से अपनी निजता बनाए रखने की मांग करता है.’’

विलियम्स की पत्नी सुसान श्नाइडर ने न्यूयार्क टाइम्स से कहा, ‘‘आज सुबह मैंने अपना पति और सबसे अच्छा दोस्त खो दिया, जबकि दुनिया ने अपने सबसे प्रिय कलाकार और खूबसूरत इंसान को खो दिया. मैं पूरी तरह टूट चुकी हूं. रॉबिन के परिवार की ओर से हम इस शोक की घड़ी में निजता बनाए रखने की मांग करते हैं.’’

सुसान ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि इस बात पर ध्यान नहीं दिया जाएगा कि रॉबिन की मौत कैसे हुई, बल्कि आनंद और हंसी के उनके असंख्य पलों को याद रखा जाएगा जो उन्हें लाखों लोगों को दिए.’’

वर्ष 1997 में एंटरटेनमेंट वीकली पत्रिका ने विलियम्स को ‘‘सबसे हंसोड़ जीवित व्यक्ति’’ की उपाधि दी थी. अभिनेता ने फिल्मों और टेलीविजन पर अपने किरदारों के साथ दर्शकों को हंसी के ढेरों पल दिए थे.

विलियम्स को उनके गंभीर किरदारों के लिए सराहना मिली. 1997 में आयी फिल्म ‘गुडविल हंटिंग’ के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता का ऑस्कर पुरस्कार मिला था.

इसके अलावा वह ‘फिशर किंग’ :1991:, ‘डेड पोइट्स सोसाइटी’ :1989: और ‘गुड मॉनिर्ंग, वियतनाम’ :1987: में अपने किरदारों के लिए भी आस्कर पुरस्कारों के लिए नामांकित हुए थे.

सन 1951 में शिकागो में जन्मे विलियम्स अपनी पीढ़ी के सबसे लोकप्रिय अमेरिकी कलाकारों में से एक थे. वह हाल में ‘द क्रेजी वन्स’ टीवी सीरीज में नजर आए थे.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment