सुशांत मौत मामला : रहस्य से 20 सितम्बर को उठ सकता है पर्दा

Last Updated 18 Sep 2020 03:18:35 AM IST

एक महीने की निरंतर सघन जांच के बाद सिने अभिनेता सुशांत सिंह की मौत पर सीबीआई 20 सितम्बर को अपनी चुप्पी तोड़ सकती है।


सुशांत मौत मामला : रहस्य से 20 को उठ सकता है पर्दा

अनुमान है कि इस दिन सुशांत की मौत के रहस्य से पर्दा उठ सकता है। सीबीआई मुख्यालय के वरिष्ठ सूत्रों के अनुसार सुशांत मौत मामले में गठित सीबीआई की एसआईटी टीम के कुछ अधिकारी दिल्ली वापस आ गए हैं। अभी अधिकतर अधिकारी मुंबई में ही जांच में जुटे हैं।
सूत्रों के अनुसार मौत के रहस्य पर से पर्दा उठाने के सीबीआई ने पुख्ता सबूत जुटा लिये हैं, हालांकि जांच अभी जारी है। एसआईटी के मुंबई से वापस आए कुछ अधिकारियों के साथ सीबीआई के आला अधिकारियों की बैठकों का दौर लगातार जारी है। 20 सितम्बर को इस मामले पर एक महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है। यह बैठक मेडिकल बोर्ड की होगी, जिसमें सीबीआई की सीएफएसएल यानी सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरीज की फाइंडिंग्स और सीबीआई की एसआईटी द्वारा इस मामले में अब तक हुए तफ्तीश रिपोर्ट का गहन अध्ययन किया जाएगा और चर्चा की जाएगी। उसके बाद इस मामले में गठित मेडिकल बोर्ड को सारी जानकारियों से अवगत कराया जाएगा। उसके बाद मेडिकल बोर्ड एक फाइनल ओपीनियन (अंतिम सलाह) सीबीआई को देगा।

20 सितम्बर को होने वाली मेडिकल बोर्ड की बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण होने वाली है,क्योंकि इस मामले की तफ्तीश करने के बाद और कई संदिग्ध आरोपियों से इस मामले में पूछताछ करने के बाद जो बयान और सबूतों को इकट्ठा किया गया है अब उसी मामले पर आगे की तफ्तीश होनी बाकी है। 22 सितम्बर को रिया को बेल या फिर जेल का भी निर्णय हो सकता है। हालांकि सीबीआई के सूत्र इस बात की भी पुष्टि कर रहे हैं कि अब तक मेडिकल बोर्ड के साथ सीबीआई की कोई भी औपचारिक तौर पर बैठक नहीं हुई है, लेकिन इस मामले की तफ्तीश के लिए सीबीआई मुख्यालय से एसआईटी की टीम जो विशेष तौर पर मुंबई गई थी, उसके कुछ अधिकारी अब मुंबई से दिल्ली आ चुके हैं। दिल्ली आने के बाद इन अधिकारियों ने तमाम तफ्तीश रिपोर्ट और इस मसले से जुड़ी जानकारी सीबीआई निदेशक सहित अन्य अधिकारियों को दी है। सीबीआई के अधिकारी इस मसले पर कानूनी सलाह भी ले रहे हैं। फिलहाल सीबीआई की टीम अभी तक सुशांत सिंह के मसले पर औपचारिक तौर पर कुछ भी कहने से बच रही है। जुबान को लॉक कर रखा है जिसे वह 20 सितम्बर को खोल सकती है। सीबीआई के अधिकारियों का कहना है कि यह मसला काफी संवेदनशील है, लिहाजा मामले की गंभीरता को देखते हुए अगर इस मामले में कुछ ठोस और बड़ी कार्रवाई होती है तो अवश्य ही इस मामले पर औपचारिक तौर पर उसके बारे में बताया जाएगा।

सहारा न्यूज ब्यूरो/कुणाल
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment