लता मंगेशकर की तबीयत में मामूली सुधार, हालत अब भी गंभीर

Last Updated 12 Nov 2019 02:02:15 PM IST

सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद यहां के एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की तबीयत में ‘मामूली सुधार’ हुआ लेकिन उनकी स्थिति अब भी नाजुक बनी हुई है।


दिग्गज गायिका लता मंगेशकर (फाइल फोटो)

अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी।    

90 वर्षीय लता मंगेशकर को सोमवार तड़के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर पतित समधानी उनका उपचार कर रहे हैं।    

अस्पताल से जुड़े एक सूत्र ने बताया, ‘‘उनकी तबियत में मामूली सुधार हुआ है लेकिन हालत गंभीर है।’’    

वहीं लता की पीआर टीम ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि उनकी हालत ‘स्थिर’ है।     

बयान में कहा गया, ‘‘उनके पैरामीटर्स अच्छे हैं। सच कहें तो उन्होंने बहुत ही अच्छी लड़ाई लड़ी और वह उबर रही हैं। एक गायिका होने की वजह से उनके फेफड़ों की क्षमता  मददगार रही है। वह सच में एक योद्धा हैं। जब लता जी को अस्पताल से छुट्टी मिलेगी और वह घर वापस आएंगी तो हम सब को इसकी जानकारी देंगे। (हम) अनुरोध करते हैं कि हम फिलहाल उनके परिवार को वह दें जिसका वह हकदार है।’’    

हिंदी, क्षेत्रीय और विदेशी भाषाओं में हजारों गीतों को अपनी आवाज दे चुकीं लता मंगेशकर ने इस साल अपना आखिरी गीत ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की’ रिकॉर्ड किया था जो 30 मार्च को रिलीज हुआ था।      

उन्हें 2001 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न प्रदान किया गया था।    

28 सितंबर, 1929 को जन्मीं लता मंगेशकर को कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों के अलावा दादा साहब फाल्के पुरस्कार और फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, ऑफिसर ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर से भी सम्मानित किया गया है।

 

भाषा/आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment