मेरा कोई धर्म नहीं, मैं भारतीय हूं : अमिताभ

Last Updated 02 Oct 2019 04:37:10 PM IST

अमिताभ बच्चन ने कहा है कि वह किसी भी धर्म से संबंध नहीं रखते हैं। महात्मा गांधी की जयंती पर 'कौन बनेगा करोड़पति' के विशेष एपिसोड में शो के मेजबान अमिताभ बच्चन समाजशास्त्री बिंदेश्वर पाठक संग एक किस्सा साझा करते हुए दिखाई देंगे।


मेगास्टार अमिताभ बच्चन

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा, "मेरा उपनाम 'बच्चन' किसी भी धर्म से संबंधित नहीं है, क्योंकि मेरे पिता इसके खिलाफ थे। मेरा उपनाम श्रीवास्तव था, लेकिन हमने कभी इस पर यकीन नहीं किया। मुझे यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि मैं इस परिवार का नाम बनाए रखने वाला पहला इंसान हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "जब मैं किडरगार्डेन में एडमिशन ले रहा था, तब मेरे पिता से मेरा उपनाम पूछा गया और तब उन्होंने निश्चय किया कि मेरा उपनाम 'बच्चन' होगा। जब जनगणना के कर्मचारी मेरे यहां आते हैं तो वे मुझे मेरे धर्म के बारे में पूछते हैं और मैं हमेशा उनको यह जवाब देता हूं कि मेरा कोई धर्म नहीं है। मैं भारतीय हूं।"

बिग बी ने एक ऐसे व्यक्ति के पैरों में रंग डालकर होली का त्यौहार शुरू करने की अपनी पारिवारिक परंपरा के बारे में बात की, जो उम्र में बहुत बड़े और सम्मानित हो।



उन्होंने कहा, "मुझे यह कहने में कोई शर्म नहीं है कि मेरे पिताजी अपने आसपास मौजूद लोगों का सम्मान करते थे। यह हमारी परंपरा थी कि होली के दौरान एक व्यक्ति सबसे बड़े और सम्मानित व्यक्ति के पैरों पर रंग डालता है। जश्न से पहले मेरे पिता हरिवंश राय बच्चन उस शख्स के पैरों पर रंग डाला करते थे, जो शौचालयों की सफाई करता था।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment