FWICE के अनुरोध के बाद दिलजीत दोसांझ ने अमेरिका मे टाला प्रोग्राम, बोले- देश सबसे पहले

Last Updated 12 Sep 2019 10:22:33 AM IST

अभिनेता और गायक दिलजीत दोसांझ ने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलॉइस (एफडब्ल्यूआईसीई) के आपत्ति जताए जाने के बाद अमेरिका का अपना कार्यक्रम बुधवार को रद्द कर दिया।


दरअसल, इस कार्यक्रम का आयोजन कथित रूप से पाकिस्तानी नागरिक रेहान सिद्दिकी कर रहे हैं और एफडब्ल्यूआईसीई ने दोसांझ से अपना कार्यक्रम रद्द करने का अनुरोध किया था।      
एफडब्ल्यूआईसी ने 31 अगस्त को अपनी विज्ञप्ति में ‘अर्जुन पटियाला’ फिल्म के अभिनेता से भारत-पाकिस्तान के बीच तनावों के मद्देनजर राष्ट्रीय हित में इस कार्यक्रम से अपना नाम वापस लेने का अनुरोध किया था।      

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘हमने अभी-अभी दिलजीत दोसांझ का पोस्टर देखा है जो रेहान सिद्दिकी (पाकिस्तानी नागरिक) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले हैं।’’  विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘अपने देश की भावनाओं और सम्मान के हित में हम उन्हें अपना कार्यक्रम रद्द करने के लिये यह पत्र लिख रहे हैं।’’      

दिलजीत 21 सितंबर को ह्यूस्टन में प्रस्तुति देने वाले थे, उन्होंने ट्विटर पर अपने बयान में कहा कि अब तक उन्हें फेडरेशन से ऐसी किसी सूचना की जानकारी नहीं थी।      

अभिनेता ने कहा कि देश का हित हमेशा से उनके निजी हितों से पहले आयेगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैं बताना चाहूंगा कि मेरा अनुबंध ‘श्री बालाजी एंटरटेनमेंट’ के साथ था और मेरी पूरी बातचीत तथा समझौता सिर्फ उन्हीं के साथ था, ना कि आलेख या फेडरेशन के पत्र में जिक्र किये गये शख्स के साथ था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि एफडब्ल्यूआईसीई के पत्र को देखते हुए मैंने इस समय ह्यूस्टन कार्यक्रम को रद्द करने का फैसला किया है। मैं अपने देश से प्यार करता हूं और राष्ट्र के बड़े हित के लिये हमेशा खड़ा रहूंगा। भारत हमेशा।’’      

एफडब्ल्यूआईसीई ने अपने विसनीय सूत्रों का हवाला देते हुए दावा किया था कि अभिनेता सैफ अली खान और गायिका श्रेया घोषाल सिद्दिकी के कहने पर अमेरिका में प्रस्तुति दे रहे हैं।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment