फिल्म निर्माता करण जौहर को नोटिस, पान मसाले की आड़ में गुटखे का प्रचार

Last Updated 24 Jan 2018 12:10:36 PM IST

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर बॉलीवुड की शख्सियत फिल्म निर्माता करण जौहर और धर्मा प्रोडक्शन को नोटिस दिया है.


विभाग के राज्य तंबाकू  नियंत्रण शाखा ने एक टीवी सीरियल में गुटखा का प्रचार करने का आरोप लगाते हुए 10 दिन के भीतर इस पर जवाब मांगा है.

सनद रहे कि विभाग इससे पहले भी करण जौहर और धर्मा प्रोडक्शन को हाल ही में आई एक फिल्म ‘इत्तेफाक’ के पोस्टर को लेकर नोटिस दे चुका है जिसके बाद लिखित में गलती स्वीकारते हुए देश भर के सिनेमाघरों से फिल्म के पोस्टर हटा लिए गए थे. विशेषज्ञों के अनुसार ऐसा करने से धूम्रपान निषेध ‘कोटपा कानून’ का उल्लंघन है.

अतिरिक्त निदेशक डा. एसके अरोड़ा ने बताया कि कुछ ही दिन पहले टीवी पर एक रियलटी शो शुरू हुआ है जिसमें करण जौहर और धर्मा प्रोडक्शन एक गुटखा कंपनी का विज्ञापन करने में जुटे हैं.



यह कंपनी गुटखा और पान मसाला बनाती है. दिल्ली के कई बस स्टॉप पर इस कंपनी के पान मसाले के विज्ञापन लगे हुए हैं. यही वजह है कि गत दिवस मंगलवार को रियलटी शो पर संज्ञान लेते हुए धर्मा प्रोडक्शन रियलटी शो में जज बने करण जौहर एवं रोहित शेट्टी और कंपनी को नोटिस दिया है.

डीटीसी से भी मांगा जवाब : प्राप्त जानकारी के अनुसारए विभाग ने दिल्ली राज्य परिवहन (डीटीसी) को भी नोटिस देते हुए जल्द से जल्द सभी बस स्टॉप से गुटखा का सरोगेट विज्ञापन हटाने के निर्देश दिए हैं.

 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment