आखिरी रोड़ा भी हटा, 25 जनवरी को ‘पद्मावत’ होगी रिलीज

Last Updated 24 Jan 2018 05:25:17 AM IST

सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार को फटकार लगाते हुए 25 जनवरी को फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज पर रोक लगाने के उनके अंतिम प्रयास को खारिज करते हुए सभी राज्यों को फिल्म रिलीज के रास्ते में न आने का आदेश दिया.


'पद्मावत' 25 जनवरी को होगी रिलीज

साथ ही आदेश का पालन हर हाल में करने का निर्देश दिया.

आदेश का पालन हर व्यक्ति द्वारा किया जाना चाहिए : प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर और डी.वाई. चंद्रचूड़ की खंडपीठ ने कहा, ‘लोगों को समझना चाहिए कि सर्वोच्च न्यायालय ने एक आदेश पारित किया है और उसका पालन किया जाना चाहिए.

हमारे आदेश का पालन प्रत्येक व्यक्ति द्वारा किया जाना चाहिए. कुछ सौ लोग सड़कों पर उतरकर प्रतिबंध की मांग करते हुए कानून-व्यवस्था को खराब करने के हालात पैदा करते हैं. इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता.

जिसे फिल्म देखना पसंद न हो, वह न देखे : प्रधान न्यायाधीश ने अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा, ‘आप सलाह दे सकते हैं कि जिन्हें यह फिल्म देखना पसंद नहीं है, वे इसे न देखें.’ मेहता जमीनी स्तर पर कानून -व्यवस्था बिगड़ने का हवाला देकर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की गुहार लगा रहे थे.

कानून-व्यवस्था बनाए रखना राज्य का दायत्वि : राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से पेश हुए मेहता ने अदालत से आग्रह किया कि वह जमीनी हालात और शांति का उल्लंघन होने के खतरे को समझे. इस पर अदालत ने कहा कि ऐसा कहकर राज्य सरकारें अपनी कमजोरी खुद बता रही हैं.

एजेंसियां


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment