रिलीज से पहले 'पद्मावत' देखेगा करणी सेना का छह सदस्यीय दल

Last Updated 23 Jan 2018 04:06:03 PM IST

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत के खिलाफ देश व्यापी विरोध प्रदर्शनों का नेतृत्व कर रही राजपूत करणी सेना का छह सदस्यीय दल फिल्म के रिलीज होने से पहले उसे देखेगा.


निर्देशक भंसाली ने इन्हें रिलीज से पहले अपनी फिल्म देखने का न्योता दिया है.

हालांकि, राजपूत करणी सेना के संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने बताया कि वह फिल्म नहीं देखेंगे. लेकिन फिल्म देखने के लिये इतिहासकारों, राजघरानों के सदस्यों का एक पैनल का गठन किया गया है.

कालवी ने कहा, ‘‘मैं स्वयं फिल्म नहीं देखूंगा, लेकिन हमने (संगठन) फिल्म देखने के लिये छह सदस्यीय एक पैनल बनाया है.’’

उन्होंने बताया कि इतिहासकार आर.एस. खंगारोत, बी.एल. गुप्ता, कपिल कुमार, रोशन शर्मा, मेवाड़ राज परिवार के सदस्य विराज सिंह और बांसवाड़ा राज परिवार के सदस्य जगमाल सिंह को पैनल में शामिल किया गया है.

कालवी ने बताया कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म की पूर्व स्क्रीनिंग के लिये इन सभी को चुना था. प्रोफेसर कपिल कुमार सहित तीन लोगों ने फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग देखी.

उन्होंने कहा कि फिल्म देख चुके इतिहासकार कपिल कुमार उसका विरोध कर रहे हैं. भंसाली प्रोडक्शन ने 20 जनवरी को फिल्म की पूर्व स्क्रीनिंग के लिये एक पत्र लिखा था, जिसके जवाब में उन्हें छह सदस्यों के बारे में बता दिया गया है.

फिल्म निर्माताओं को चेतावनी देते हुए कालवी ने कहा कि भंसाली ने उन्हें आमंत्रित किया है ऐसे में वह हमारे विशेषज्ञों का अपमान ना करें और उनकी राय को दरकिनार नहीं किया जाये.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment