हेमा मालिनी ने की फिल्म क्षेत्र को 'उद्योग' का दर्जा देने की मांग

Last Updated 22 Mar 2017 04:13:36 PM IST

बालीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री और भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने बुधवार को भारतीय फिल्म क्षेत्र को 'उद्योग' का दर्जा दिये जाने और प्रदर्श कला से जुड़े कलाकारों पर कोई कर नहीं लगाने की मांग की.


बालीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री (फाइल फोटो)

वित्त विधेयक 2017 पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि बालीवुड अच्छा कर रहा है. लोग इसे काफी सराह रहे हैं. सरकार को फिल्म उद्योग से करोड़ों रूपये की आय होती है और बालीवुड कलाकार सबसे अधिक कर दाताओं में शामिल हैं.
   
उन्होंने कहा कि लेकिन यह दुखद है कि स्टारडम खो चुके कलाकारो और कैमरो के पीछे काम करने वाले एवं तकनीकी कर्मियों की सुध लेने की कोई व्यवस्था नहीं है.
   
हेमा ने कहा कि कैमरा, साउंड समेत अन्य क्षेत्र के लोगों की सामाजिक सुरक्षा की व्यवस्था होनी चाहिए और यह सुनिश्चित होना चाहिए कि वे सम्मान का जीवन व्यतीत कर सकें.
   
उन्होंने कहा, ''हम मांग करते हैं कि फिल्म क्षेत्र को उद्योग का दर्जा दिया जाए.''
   
भाजपा सांसद ने कहा कि प्रदर्शन कला से जुड़े कलाकार देश और दुनिया में भारतीय संस्कृति को पहुंचाने के ब्रांड एंबेसेडर हैं. वे पारंपरिक कलाओं को संजोने के साथ उन्हें आगे बढ़ाने का काम करते हैं. इन लोगों ने भारतीय कला को दुनिया में लोकप्रिय बनाने का काम किया है. सरकार को इन्हें सम्मानित करना चाहिए.


   
उन्होंने कहा कि ऐेसे प्रदर्शन कला से जुड़े कलाकारों पर कोई कर नहीं लगाया जाना चाहिए. यह इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि सरकार की ओर से उन्हें कोई सहायता नहीं मिलती है. 
   
हेमा ने भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का 'कृष्ण थीम पार्क' बनाए जाने की इच्छा जतायी और साथ ही वित्त मंत्री अरूण जेटली से इसके लिए पर्याप्त धनराशि मुहैया कराए जाने की मांग की.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment