पाकिस्तानी कलाकार कोई आतंकवादी नहीं हैं: सलमान

Last Updated 30 Sep 2016 04:22:50 PM IST

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार जाकर की गयी भारतीय सेना की सीमित सैन्य कार्रवाई का समर्थन करते हुए इसे उरी हमले की प्रतिक्रिया करार दिया है.


सलमान खान (फाइल फोटो)

वहीं बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों को काम नहीं दिये जाने से संबंधित विवाद पर सलमान ने कहा कि इस तरह की मांग गलत है.

सलमान भले ही अपनी फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में अवैध रूप से पाकिस्तान गये हों लेकिन उन्हें उस पार से भारतीय सीमा में आने वाले घुसपैठिए कतई पसंद नहीं हैं. सल्लू भाई की राय में एलओसी पार कर की गयी भारतीय सेना की सीमित सैन्य कार्रवाई बिल्कुल जायज और उरी हमले का नतीजा है.

सलमान खान ने शुक्रवार को दिल्ली में बीइंग ह्यूमन ब्रांड आभूषण की लांचिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में ये बातें कहीं.

एलओसी के पार जाकर की गयी सीमित सैन्य कार्रवाई के बाबत सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह उचित कार्रवाई थी. उन्होंने कहा कि यह उरी में सेना के शिविर मुख्यालय पर हुए आतंकवादी हमले की प्रतिक्रिया थी.

बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों को काम नहीं दिये जाने से संबंधित विवाद पर सलमान ने कहा कि इस तरह की मांग गलत है. उन्होंने कहा, कौन हैं वे? वे कलाकार हैं, आतंकवादी नहीं. वे यहां वीजा लेकर आते हैं. उन्हें हमारी सरकार वीजा देती है और सरकार ही वर्किंग परमिट भी मुहैया कराती है.

उल्लेखनीय है कि उरी में सेना के शिविर मुख्यालय पर पाकिस्तान से जुड़े आतंकवादियों के हमले में 19 जवानों के शहीद हो जाने के बाद देश भर में भावनात्मक उबाल का दौर चल रहा है.

राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना समेत कई राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठनों ने बॉलीवुड फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों को काम दिये जाने का विरोध किया है. इसके अलावा अनुपम खेर समेत कई बॉलीवुड कलाकारों ने भी पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध किया है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment