वीडियो में लता, सचिन का मजाक उड़ाने से विवाद, पुलिस ने शुरू की जांच

Last Updated 30 May 2016 03:37:42 PM IST

गायिका लता मंगेशकर और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ कथित मजाकिया बातचीत वाले कॉमेडियन तन्मय भट्ट के वीडियो के खिलाफ शिकायत पर मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.


लता-सचिन का उड़ाया मजाक
वीडियो सामने आने के बाद विवाद शुरू हो गया था और शिवसेना, भाजपा तथा मनसे ने सोमवार को तन्मय और एआईबी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.
    
राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की शिकायत पर भट्ट के खिलाफ जांच चल रही है. मनसे ने तन्मय को पीटने की भी धमकी दी थी.
    
संगीत और क्रिकेट जगत की दिग्गज हस्तियों को कथित रूप से अभद्र तरीके से दिखाने के तरीके पर बॉलीवुड से भी तीखी प्रतिक्रिया आई है और कई कलाकारों ने ऑनलाइन कॉमेडी समूह एआईबी के सदस्य तन्मय द्वारा बनाये गये वीडियो की निंदा करते हुए इसे खराब बताया है.
    
गत 26 मई को फेसबुक पर डाले गये ‘सचिन वर्सेस लता सिविल वार’ शीर्षक वाले वीडियो में 86 साल की गायिका और 43 वर्षीय क्रिकेटर का मजाक उड़ाया गया है.
    
वीडियो पर कड़ी आपत्ति जताते हुए शिवसेना ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से वीडियो के माध्यम से कथित तौर पर सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश के लिए एआईबी और तन्मय के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. 
    
पार्टी नेता नीलम गोरे ने फडणवीस को पत्र लिखकर वीडियो बनाने में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. वीडियो के बारे में उन्होंने आरोप लगाया है कि यह ‘विक्षिप्त मानसिकता’ के लोगों ने बनाया है.
    
नीलम ने कहा, ‘‘ऐसे लोग सचिन और लता ताई जैसी हस्तियों की लोकप्रियता का अपनी खुद की लोकप्रियता के लिए दुरूपयोग करने की कोशिश करते हैं.’’
    
शिवसेना नेत्री ने कहा, ‘‘मैंने मुंबई के पुलिस आयुक्त को भी पत्र लिखकर तन्मय भट्ट और एआईबी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.’’
    
मुंबई भाजपा के अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि उन्होंने पुलिस आयुक्त से बात की है और तन्मय भट्ट और एआईबी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.
    
मनसे ने अपनी शिकायत में मांग की है कि तन्मय द्वारा डाले गये वीडियो को तत्काल हटाया जाए.
    
डीजीपी (परिचालन) संग्राम सिंह निशानदार ने कहा कि शहर पुलिस की विशेष शाखा जांच कर रही है.
    
शेलार ने इस विषय पर शहर पुलिस आयुक्त दत्ता पडसालगीकर से शिकायत की थी, जिसके बाद जांच शुरू की गयी.
    
तन्मय ने कॉमेडी के वीडियो में कुछ भी गलत नहीं होने की बात करते हुए एक बयान में कहा कि जिन लोगों ने इस वीडियो को पसंद किया है वे अपने विचार एक विशेष आईडी पर उन्हें भेजें और बताएं कि उन्हें क्या पसंद आया.
    
उन्होंने कुछ ट्वीट किये जिनमें उन्होंने अपने विरोधियों तक भी अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की. बाद में उन्होंने ट्वीट हटा भी दिये.
    
तन्मय ने कहा, ‘‘रोस्ट वाले दिन याद आ गये बाई गॉड. भारत माता की जय.’’
    
भट्ट ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे और सोशल मीडिया में उनकी आलोचना वाले संदेशों की भी बाढ़ लग गयी.
    
सेंसर बोर्ड के सदस्य अशोक पंडित ने ट्वीट में यह संदेश दिया, ‘‘तन्मय का वीडियो हास्य के नाम पर सांस्कृतिक आतंकवाद का सही उदाहरण है. यह केवल लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर के बारे में नहीं बल्कि प्रत्येक आम आदमी की गरिमा की बात है जिसे इन तथाकथित तन्मय जैसे जोकरों से बचाया जाना चाहिए.’’
    
लेखक चेतन भगत ने लिखा, ‘‘आप लोगों को चुटकुलों के लिए गिरफ्तार नहीं कर सकते. भले ही चुटकुले खराब हैं. वाकई.’’
    
भट्ट के वीडियो पर कई कलाकारों ने भी चिंता जताई.
    
जानेमाने गायक सोनू निगम ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘किसी महिला के बारे में इतनी अभद्रता के साथ बोलना पाप है. और यह तो लता मंगेशकर हैं.’’
    
संगीतकार विशाल ददलानी ने कहा कि भद्दे मजाक से तेंदुलकर और लता दोनों का ही सम्मान कम नहीं होगा.
    
उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ठीक है. सचिन दिग्गज हैं और लता मंगेशकर देवी हैं. उनका सम्मान इस भद्दे मजाक से कम नहीं होने वाला. शांत हो जाइए.’’
    
एआईबी पहले भी एक विवाद में पड़ चुका है जब दिसंबर 2014 में अभिनेता रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर तथा फिल्मकार करण जौहर के साथ इनका एक वीडियो गाली-गलौच और भद्दे शब्दों से भरे होने की वजह से विवाद में पड़ गया था.
 

Watch Video-

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment