विधि छात्रा के बलात्कार और हत्या मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार केंद्र: राजनाथ

Last Updated 06 May 2016 03:45:50 PM IST

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि केंद्र एर्नाकुलम जिले में 30 वर्षीय विधि छात्रा के साथ हुए बलात्कार और उसकी हत्या के मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार है.


केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह
केरल में 16 मई के विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करने वाले सिंह ने कोल्लम शहर से लगभग 16 किलोमीटर दूर चथान्नूर में एक जनसभा में कहा, ‘‘हत्या की सीबीआई जांच की जानी चाहिए. देश के गृहमंत्री के रूप में, मैं आपको आश्वासन देता हूं कि जितनी जल्दी हमें इस संदर्भ में राज्य सरकार से सिफारिश मिल जाती है, हम सीबीआई जांच करवाने के लिए तैयार हैं.’’
 
गृहमंत्री ने कहा कि दोषी व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.
 
उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको आश्वासन देता हूं कि दोषी को दंडित किया जाएगा.’’
 
गृहमंत्री की यह टिप्पणी इस लिहाज से महत्वपूर्ण है कि केरल की पुलिस द्वारा की जा रही जांच इस घटना के इतने दिन बाद भी कुछ खास रफ्तार नहीं पकड़ पाई है.
 
एर्नाकुलम के पेराम्बवूर में 28 अप्रैल को एक गरीब दलित महिला के साथ निर्मम तरीके से बलात्कार किया गया था और उसके घर पर उसकी हत्या करने से पहले उसे धारदार हथियारों से उसे चोटें पहुंचाई गई थी. 
 
स्तब्ध कर देने वाली इस घटना का राज्यभर में विरोध हुआ और इस घटना की गूंज संसद में सुनाई दी थी. सांसदों ने दोषियों को ऐसी सजा देने की मांग की, जो दूसरों के लिए एक कड़ा सबक साबित हो.
 
 
 
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment