'फैंटम किसी वास्तविक संगठन जैसा नहीं'

Last Updated 03 Sep 2015 04:43:41 PM IST

फैंटम के निर्माताओं ने स्पष्ट किया है कि इस फिल्म की दुनिया में मौजूद किसी वास्तविक संगठन से कोई समानता नहीं है.


फैंटम

निर्माताओं ने यह स्पष्टीकरण एक चिकित्सीय धर्मार्थ संगठन एमएसएफ की ओर से फिल्म में उसके बारे में गलतबयानी करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी मिलने पर दिया है.

फिल्म के निर्माताओं ने जारी एक बयान में कहा कि नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड और यूटीवी सॉफ्टवेयर कम्युनिकेशन्स लिमिटेड स्पष्ट करता है कि \'फैंटम\' फिल्म में \'मेडिसिन इंटरनेशनल\' नाम से दिखाया गया गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) पूरी तरह काल्पनिक है और यह दुनिया के किसी वास्तविक संगठन के समान एवं संबंधित नहीं है.
\'फैंटम\' के निर्माताओं ने स्पष्ट किया है कि इस फिल्म की दुनिया में मौजूद किसी वास्तविक संगठन से कोई समानता नहीं है.

उल्लेखनीय है कि एक सहायक चिकित्सीय धर्मार्थ संगठन \'मेडिसिन्स सैन्स फ्रंटियर्स\' (एमएसएफ) ने \'फैंटम\' में अपने नाम का कथित गलत प्रयोग करने पर इसके निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला लिया है. उसका दावा है कि चिकित्सीय समूह को लेकर की गई गलतबयानी इसकी साख को नुकसान पहुंचा सकती है और संघर्षरत इलाकों में सेवाएं दे रहे इसके राहतकर्मियों की जान जोखिम में डाल सकती है.

सैफ अली खान और कैटरीना कैफ अभिनीत इस फिल्म को लेकर यह विवाद पिछले सप्ताह बढ़ गया. \'बीबीसी डॉट कॉम\' के अनुसार, एमएसएफ इंडिया के महानिदेशक मार्टिन स्लूट ने कहा है कि वास्तविकता और कल्पना के बीच का अंतर धुंधलाने से एमएसएफ का काम प्रभावित हो सकता है और एमएसएफ उसके बारे में की गई गलतबयानी को सही करवाने के लिए कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment