बोले रामगोपाल, तालिबानी फरमान है पोर्न साइट्स को ब्लॉक करना?

Last Updated 03 Aug 2015 01:30:47 PM IST

प्रसिद्ध फिल्मकार रामगोपाल वर्मा भारत में अश्लील वेबसाइटों पर प्रतिबंध के खिलाफ हैं.


प्रसिद्ध फिल्मकार रामगोपाल वर्मा (file photo)

उन्होंने कई ट्वीट कर इसकी आलोचना की है. उन्होंने इसे प्रतिगामी कदम बताते हुए लिखा कि अश्लील वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाना लैंगिक अपराधों का समाधान नही है.

उन्होंने लिखा कि इतिहास में एेसा अनेकों बार देखा गया है कि अगर किसी समय किसी चीज पर प्रतिबंध लगाया गया है तो वह छूपे तौर पर और ज्यादा प्रभावकारी हुआ है.

फिल्म निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने इस कदम की आलोचना करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है, 'यह वैसा ही है, जैसे दुर्घटना के डर से ट्रैफिक रोक देना.'

मालूम हो,  केंद्र सरकार द्वारा 800 से ज्यादा पॉर्न वेबसाइट्स को ब्लॉक करने के फैसले पर देशभर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. सरकार ने गोपनीय रूप से इन वेबसाइट्स को ब्लॉक किया है. खबर है कि आने वाले दिनों में ऐसी सामग्री परोसने वाली और साइट्स पर भी गाज गिरेगी.

सरकार ने यह कदम सेवा प्रदाता कंपनियों के जरिये उठाया है. ऐसी वेबसाइट्स खोलने पर वर्तमान में बीएसएनएल, एमटीएनएल और वोडाफोन यूजर्स को ब्लैंक पेज मिल रहा है.

रामगोपाल ने वर्मा ने सरकार के इस कदम की तुलना तालिबान और इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी संगठनों से कर दी. उन्होंने ट्वीट किया, यह फैसला ताबिलान और आईएस द्वारा लोगों की आजादी को खत्म करने के लिए उठाए जा रहे कदमों जैसा है. रामगोपाल के मुताबिक, सरकार को इन्हें ब्लॉक करने की गलत दिशा में नहीं जाना चाहिए.

वहीं, संगीतकार विशाल ददलानी ने ट्वीट किया, मुझे इस पर आश्चर्य नहीं. विडंबना यह है कि जिस पार्टी के सांसद संसद में पॉर्न देखते पकड़े गए थे, उस पार्टी की सरकार ने यह फैसला किया है.'

एक्टर-प्रॉड्यूसर उदय चोपड़ा ने सवाल उठाया है कि क्या इससे देश में यौन हमलों में कमी आएगी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment